Dream Interpretation: क्या सपने में आपको भी दिखाई देता है गोल्ड, जानिए क्या होता है इस सपने का मतलब?

कई बार सोते-सोते बंद आंखों से से हम लोग कुछ ऐसे सपने देख लेते हैं कि आंख खुलते ही हजारों सवाल मन में तैरने लगते हैं। कई बार तो कुछ सपने ऐसे होते हैं जिन्हें देखते ही ये महसूस होने लगता है कि आप सच में उन सपनों में खुद को महसूस कर रहे हैं। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक हर सपने का अलग-अलग मतलब होता है। ऐसे में कई बार आप अपने सपने में गोल्ड या सोना भी जरूर देखते होंगे। ऐसा सपना देखना शुभ और अशुभ दोना हो सकता है। ये इस बात पर निर्भर करता है कि आपने सोने को किस रूप में देखा है। मुख्य रूप से सपने में सोना दिखाई देना आर्थिक उन्नति और धन लाभ की ओर इशारा करता है।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

सपने में अलग-अलग तरह से गोल्ड देखने का मतलब

सपने में सोना मिलना

अगर आप को सपने में सोना मिलता है तो सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यह एक अच्छा संकेत माना जाता है। इस तरह के सपने का मतलब होता है कि आपके धन में वृद्धि होगी और लाभ बढ़ेगा। इसके अलावा अगर आपने पहले से ही कहीं पर निवेश किया है तो इस समय में आपको उसको अच्छे लाभ प्राप्त हो सकते हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपकी आय इस समय में बढ़ सकती है और अगर आप व्यापार करते हैं तो आपके व्यापार में वृद्धि होगी।

सपने में सोने का खजाना देखना

सपने में सोने का खजाना देखना भी सामुद्रकि शास्त्र के मुताबिक अच्छा माना जाता है। इस सपने के अनुसार आपके जीवन में बहुत बड़ा परिवर्तन आ सकता है। यह बदलाव शुभ है और आपको धनलाभ होने वाला है।

सपने में सोना गिरवी रखना

सपने में सोना गिरवी रखना अपमान का सूचक है। ये इस बात का संकेत है कि आपका अपमान हो सकता है। आपको बहुत सतर्क रहने की जरूरत है। आप सोच समझकर ही कोई भी फैसला लें।

सपने में सोना चोरी होना

अगर आप अपने सपने में देखते हैं कि भरी भीड़ में आपके पास से कोई सोना चोरी करके ले गया है तो इसका मतलब होता है कि आपके दुश्मन या विरोधी के द्वारा आपको नुकसान पहुंचाया जा सकता है। इसलिए ऐसा सपना आने पर आपको सावधान हो जाना चाहिए।

rgyan app

सपने में सोने का गहना मिलना

अगर आपको सपने में सोने का कोई गहना मिलता है तो सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यह एक अच्छा संकेत माना जाता है। इसके अनुसार आपको आने वाले समय में किसी प्रकार का कोई बड़ा लाभ हो सकता है। यह लाभ आपको परिवारिक या आर्थिक किसी भी रूप में हो सकता है। अगर आप नौकरी करते हैं तो इस समय में आपकी आय बढ़ सकती है। इसके अलावा अगर आप व्यापार करते हैं तो आपको अपने बिजनेस के माध्यम से धन लाभ हो सकता है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखलव राशिफल 20 मार्च 2021: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन
अगला लेखGaruda Purana: कभी भी इन 5 बातों का जिक्र किसी से न करें, पड़ सकते है आप परेशानी में