Dream Interpretation: आंधी-तूफान से जुड़ा सपना देखना शुभ होता है या अशुभ? जानिए मतलब

जिंदगी में होने वाली कई घटनाओं का आभास कभी-कभार सपनों में भी हो जाता है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक हर सपने का एक खास मतलब होता है, जो व्यक्ति को किसी ना किसी बात का संकेत देता है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। अधिकतर लोग इन सपनों को सुबह होते ही भूल जाते हैं और कुछ इनके संकेत समझने में सफल रहते हैं। वैसे तो कहा जाता है कि जब हम गहरी नींद में होते हैं तो जो कुछ हमारे दिमाग में चल रहा होता है वहीं सपने में दिखाई देता है, लेकिन स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में देखी गई चीजों का भी गंभीर मतलब होता है। हमारे जीवन की घटनाओं और भविष्य से सपनों का संबंध होता है। इसी तरह से आपने कभी न कभी अपने सपने में आंधी-तूफान तो देखा ही होगा? लेकिन, क्या आपको सही मतलब पता है?

rgyan app

आंधी-तूफान से जुड़े सपने देखना

सपने में तूफान देखना

अगर आपको कभी अपने सपने में आंधी या तूफान दिखाई दे तो समझ जाइए कि आपकी असल जिंदगी में भी कहीं ना कहीं तूफान जरूर आने वाला है। इसता मतलब होता है कि आपके पारिवारिक जीवन में या फिर आपके प्रोफेशनल लाइफ में कुछ ऐसी घटनाएं घटने होने वाली हैं, जिससे आपको बहुत ज्यादा परेशानी हो सकती है।

तूफान से होने वाले नुकसान देखना

बहुत सारे लोगों को सपने में तूफान से नुकसान होते हुए देखते हैं। अगर आपको ऐसा सपने आए तो समझ जाए कि आपके कारोबार में कहीं ना कहीं आपको नुकसान होने वाला है। ऐसे में खुद की गलतियों को सुधारने की कोशिश करें, जिससे आपको किसी प्रकार की हानि ना हो पाए।

तूफान जाने के बाद का दृश्य

सपने में अगर आप तूफान जाने के बाद का दृश्य देखते हैं तो यह आपके लिए एक सकारात्मक संकेत है। आपने नोटिस भी किया होगी कि तूफान आने के बाद एक शुद्धता सा पूरे वातावरण में छा जाता है, जिससे बहुत ही अच्छा फील होता है। बस उसी तरह इस सपने को अच्छी तरह से समझ लें और अपने जिंदगी में तरक्की करने के लिए सदैव आगे बढ़ते रहें।

astrologi report

तूफान को अपनी तरफ बढ़ते हुए देखना

जब सपने में आपको तूफान अपनी ओर आते दिखे तब समझ जाना चाहिए कि आपके जीवन में बुरा संकेत आ रहा है। सपने में तूफान का आपकी ओर आना अशुभ संकेत माना जाता है, इसलिए जल्द से जल्द अपने भविष्य पर नजर डालें और आपके सामने वाली समस्याओं को हटाने की कोशिश करें। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here