Home आध्यात्मिक पौराणिक कथा Dream Interpretation: कभी अच्छा तो कभी बुरा हो सकता है सपने में...

Dream Interpretation: कभी अच्छा तो कभी बुरा हो सकता है सपने में हंसी देखना

हर व्यक्ति सपना देखता है और जो भी सपना हम देखते हैं उनाक मतलब और फल होता है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनसे हमारा भाग्य जुड़ा होता है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। कभी-कभी हमें ऐसे सपने दिखाई देते हैं जो बहुत अजीब होते हैं। आप सब ने अपने सपने में खुद को हंसते हुए देखा होगा। लकिन, क्या आपको पता है कि इसका मतलब क्या होता है?

सपने में किसी को या खुद को हंसते हुए देखने का मतलब

सपने में खुद को हंसते देखा

हंसना सेहत के लिए अच्छा होता है। लेकिन, सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर यह हंसना सपने में है तो इसके परिणाम अच्छे नहीं हो सकते हैं, बल्कि इसकी संभावना कम ही है। ऐसे सपने का मतलब होता है कि भविष्य में आपके जीवन में कोई परेशानी आने वाली है।

सपने में बच्चे की किलकारी देखना

अगर आपने सपने में किसी नन्हें बच्चे की किलकारी देखी है तो आप निश्चिंत रहें। ये इस बात का संकेत देता है कि आपके जीवन में चल रही उथल-पुथल अब समाप्ति की ओर है। अगर बच्चा आपको देखकर किलकारी मार रहा है तो अब संघर्ष के दिन खत्म होने वाले हैं और इसका परिणाम मिलने वाले हैं।

किसी और को अपने ऊपर हंसते देखना

अगर आपको ऐसा सपना आता है कि जिसमें आप देखते हैं कि कोई दूसरा आप पर हंस रहा है तो इससे प्रसन्न रहें। यह सपना संकेत देता है कि परिस्थितियां आपके अनुकूल बन रही हैं और आपकी परेशानियां खत्म होने वाली हैं। इस तरह का सपना दिखने पर अपनी मेहनत में कमी न करें, बल्कि इसे बरकरार रखें। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version