Dream Interpretation: सपने में दिखाई देने वाली ये चीजें काम में सफलता मिलने की ओर करती हैं इशारा, जानिए कैसे

सोते समय सभी को सपने तो आते ही हैं। सपने देखने के बाद हर व्यक्ति के मन में उसका फल जानने की उत्सुकता होती है। सामुद्रकि शास्त्र के अनुसार सपनों का हमारे जीवन में होने वाली घटनाओं से भी संबंध होता है। सपने दो तरह के होते हैं। एक वो जो शुभ फल देते हैं और दूसरे वो जो अशुभ फल देने वाले। अगर किसी व्यक्ति को इस तरह के सपने दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि उसे जल्दी ही सफलता मिलने वाली है। जानिए कौन से हैं वे सपने जो दिलाते हैं आपको जीवन में सफलता।

astrologi report

अपने आप को आसमान में उड़ते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति अपने आप को आसमान में उड़ते हुए देखता है या कहीं ऊंची जगह पर चढ़ते हुए देखता है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। इसका मतलब होता है कि व्यक्ति को जल्दी ही उसके कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने वाली है। इसके अलावा स्वयं को नदी में तैरते हुए देखना भी आपको सफलता दिलाता है, लेकिन स्वयं को नदी में डूबते हुए या लहरों में फंसे हुए देखना शुभ नहीं माना जाता है।

सपने में अपने आप को महल पर चढ़ते हुए देखना

अगर आप सपने में अपने आप को किसी शिवालय या महल पर चढ़ते हुए देखते हैं, तो यह सपना आपको कार्यों में सफलता दिलाता है। यह सपना कार्य सिद्धि देने वाला होता है, लेकिन अगर आप स्वयं को ऊपर से नीचे गिरते हुए देखते हैं तो यह आपके करियर के लिए शुभ नहीं माना जाता है।

rgyan app

उगते सूरज को देखना

सपने में उगते सूरज को देखना बहुत ही शुभ होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार जिस तरह से सूर्य चमकता है, उसी प्रकार आपको भी जीवन में सफलता प्राप्त होती है। उगते सूर्य को स्वप्न में देखना आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाता है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखVastu Tips: ‘ईशान कोण’ यानी घर के उत्तर-पूर्व दिशा की फर्श पर लगाएं सफेद रंग का मार्बल, मिलेंगे लाभ
अगला लेखवाराणसी: मणिकर्णिका घाट पर जलती चिताओं के बीच खेली गई भस्म से होली, जानिए इसके पीछे की प्रचलित मान्यताएं