Dream Interpretation: सपने में मंदिर देखना देता है ये शुभ संकेत, जल्द पूरी होती हैं ये 2 मनोकामनाएं

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सभी सपनों का अपना एक अलग और विशेष महत्व है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। इसी तरह से अगर आपको सपने में मंदिर दिखाई देता है तो ये शुभ माना जात है। सपने में मंदिर देखना इस बात का संकेत देता है कि आपका आने वाला भविष्य सुखद होगा।सपने में अगर आप खुद को मंदिर जाते हुए देखते हैं या मंदिर में कुछ दान करते हुए देखते हैं तो यह असल जिंदगी में हो रही आपकी कमी को दर्शाता है। ऐसा सपना यह संकेत देता है व्यक्ति को खुद मंदिर जाकर दान-पुण्य करना चाहिए। साथ ही मनोकामना पूर्ति के लिए भगवान को धन्यवाद करना चाहिए।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

संपने में इस तरह से मंदिर देखना का मतलब
सपने में पुराना मंदिर देखना

अगर आपको अपने सपने में पुराना मंदिर दिखाई देता है तो डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसका मतलब है कि आपको जल्द ही सरप्राइज मिलने वाला है। ये सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि लंबे समय से बिछड़ा हुआ आपका साथी आपको वापस मिल सकता है।

सपने में मंदिर की चौखट देखना

अगर आपको अपने सपने में मंदिर की चौखट दिखाई देता है या आप अपने आपको मंदिर के चौखट पर माथा टेकते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपके मन और घर में शांति का वास होने वाला है

सपने में स्वर्ण मंदिर देखना

अगर आपको अपने सपने में सोने का मंदिर दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए ज्ञान की कमी को दर्शाता है। साथ ही इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपको जीवन में सही मार्ग पर चलने के लिए एक धार्मिक गरु की जरूरत है।

सपने में मंदिर में भंडारा होते देखना

इस तरह का सपना आपके लिए सकारात्मक संकेत को दर्शाता है। इसका मतलब ये होता है कि आने वाले समय में कुछ ऐसा मिलने वाला है जिससे आपको जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती रहेगी। इसके अलावा अगर आप अपने आप को भंडारे में खाना खाते हुए देखते हैं तो ये इस बात की ओर इशारा करता है कि आपकी अटकी हुई संपत्ति वापस मिलने वाली है।

rgyan app

सपने में मंदिर में झाड़ू लगाते हुए देखना

अगर आप सपने में खुद को मंदिर में झाड़ू लगाते हुए देखते हैं तो ये सपना आपके लिए बिल्कुल भी शुभ संकेत नहीं देता है। इस तरह का सपना देखने का मतलब है कि आपके घर में चोरी होने वाली है।

सपने में सफेद मंदिर देखना

सपने में एकदम सफेद मंदिर दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं माना जाता है। सफेद मंदिर आनंद और खुशी का प्रतीक माना जाता है कि आने वाले समय में आपके जीवन में आनंद दायक पल आने वाले हैं जिसके चलते आपको सभी दुखों से छुटकारा मिल जाएगा। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखकिसी भी काम को शुरू करने से पहले हमेशा खुद से पूछें ये 3 सवाल, तभी जीवन होगा सफल
अगला लेखशरद पवार के साथ बैठक के बाद बोले जयंत पाटिल- देशमुख के इस्तीफे की जरूरत नहीं