Home ज्योतिष दोष और उपचार Dream Interpretation: क्यों दिखाई देते हैं दोस्तों से जुड़े सपनें? किस बात...

Dream Interpretation: क्यों दिखाई देते हैं दोस्तों से जुड़े सपनें? किस बात का देते हैं संकेत

जिंदगी में होने वाली अलग-अलग घटनाओं का आभास कभी-कभी सपनों में भी हो जाता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हर सपने का एक खास मतलब होता है, जो व्यक्ति को किसी ना किसी बात का संकेत देता है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीजों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीजों को बताने वाले। ज्यादातर लोग इन सपनों को सुबह होते ही भूल जाते हैं और कुछ इनके संकेत समझने में सफल रहते हैं। सपने में अपने दोस्त को देखना किसी के लिए भी अच्छी बात ही होगी। लेकिन इसके बहुत से मतलब हो सकते हैं।

सपने में दोस्तों को देखने का अलग-अलग मतलब

सपने में बेस्ट फ्रेंड को देखना

अगर आप अपने सपने में अपने बेस्ट फ्रेंड को देखते हैं तो ये शुभ संकेत होता है। ऐसा सपना इस बात का संकेत देता है कि आपके जीवन में सुख और शांति का आगमन होगा, जिसके लिए आपको खुश होना चाहिए।

सपने में अपने पुराने दोस्त को देखना

सपने में अपने पुराने दोस्त से मिलना भी भी शुभ संकेत होता है। इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में अगर कोई परेशानी है या आपके जीवन में कोई समस्या है तो वो बहुत जल्द खत्म हो जाएगी, जिसके लिए आपको खुश होना चाहिए।

सपने में अपने बचपन के दोस्त को देखना

सपने में अपने बचपन के मित्र को देखने का मतलब भी शुभ संकेत की और इशारा करता है। सपने में अपने बचपन के मित्र को देखने का मतलब इस बात का संकेत देता है कि आपके जीवन में सुख और शांति का आगमन होगा। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version