Home आध्यात्मिक Dream Interpretation: सपने में काली बिल्ली सहित इन 3 चीजों का दिखना...

Dream Interpretation: सपने में काली बिल्ली सहित इन 3 चीजों का दिखना क्यों होता है अशुभ? जानिए क्या है मान्यता

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सभी सपनों का अपना एक अलग और विशेष महत्व है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। कहा जाता है कि सपने हमारे भविष्य का आईना होते हैं। इस शास्त्र में कुछ ऐसे सपनों के बारे में भी बताया गया है, जिनसे अशुभ फल मिलने की मान्यता है। आज हम आपको बताएंगे ऐसे 3 सपनों के बारे में जिनका दिखना अशुभ माना जाता है।

पीले कपड़े पर दाग

कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति सपने में पीले कपड़े पर दाग लगा हुआ देखता है तो यह सपना आर्थिक स्थिति के लिए नकारात्मक साबित हो सकता है। ऐसा सपना देखने के बाद देवी लक्ष्मी को लाल कपड़ा अर्पित करना चाहिए।

काली बिल्ली

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति सपने में काली बिल्ली देखता है तो यह एक अशुभ सपना साबित हो सकता है। कहते हैं कि इस सपने का प्रभाव व्यक्ति के मानसिक स्थिति पर पड़ता है। इस सपने के प्रभाव को कम करने के लिए भगवान शिव को जल अर्पित करने की सलाह दी जाती है।

दरावजे पर लॉक कुंडी

अगर कोई व्यक्ति सपने में दरवाजे की कुंडी लगी हुई देखता है तो यह सपना उसके करियर के लिए अशुभ साबित हो सकता है। कहा जाता है कि इस सपने के माध्यम से करियर के नकारात्मक फलों की प्राप्ति होती है। यह सपना देखने के बाद उपाय के तौर पर हनुमान जी को लाल सिंदूर चढ़ाने की मान्यता है।

जानवरों की झुंड

स्वप्न शास्त्र कहता है कि अगर कोई व्यक्ति सपने में जानवरों का झुंड देखता है तो यह सपना दुष्प्रभावों की प्राप्ति करवाने वाला साबित हो सकता है। बताया जाता है कि ऐसे सपने सेहत पर बुरा असर डाल सकते हैं। कोशिश करें कि ऐसा सपना देखने के बाद जरूरतमंदों को लाल रंग का कपड़ा दान करें। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version