Home आध्यात्मिक पौराणिक कथा सपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपको होने वाला...

सपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपको होने वाला है अचानक धनलाभ

अक्सर लोग आपस में एक-दूसरे से बात करते हैं कि कल मैंने सपने में वो चीज़ देखी थी या मैं किसी बड़ी जगह पर गया था या मैं आकाश में उड रहा था, इस तरह की बहुत-सी चीज़ें होती हैं, जो हमें अक्सर सपने में दिखायी देती हैं। लेकिन ये सपने केवल एक सवाल बनकर दिमाग में रह जाते हैं, क्योंकि हमें इनका जवाब नहीं पता होता। सामुद्रिक शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसमे बताया गया कि आपके सपने में आने वाली चीजों का क्या र्थ है। इससे आपके जीवन पर क्या पड़ेगा प्रभाव।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति सपने में अपने आपको गाडी, आसन, बिछौने या पालकी में चलते हुए देखे या फिर खुद को अकेले बिनी किसी गाडी के चलते हुए देखे तो उस व्यक्ति को चारों ओर से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है। साथ ही जिस व्यक्ति को सपने में पान का बीड़ा, कपूर, अगर, सफेद चंदन या सफेद फूल, इनमें से कोई वस्तु मिले, तो उस व्यक्ति को हर तरफ से सम्पत्ति मिलती हुयी दिखायी देती है। साथ ही अगर आपको सपने में अनार मिल जाये, या जिसे सपने में गेहूं का ढेर दिख जाये, तो उस व्यक्ति को अचानक से धन लाभ होता है।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति को सोते समय बहुत सपने आते हैं और उसे सपने में राजा, हाथी, घोड़ा, बैल या गाय आदि दिखायी देते हैं, तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपके कुटुम्ब में वृद्धि होने वाली है, यानी आपके परिवार में बढ़ोतरी होने वाली है और इसका सीधा साफ मतलब ये है कि आपके घर में कोई नया सदस्य आने वाला है। इसके साथ ही जो व्यक्ति सपने में अपने आपको पानी में डूबता हुआ देखे तो इसका अर्थ है कि उस व्यक्ति को जल्द ही यश-सम्मान की प्राप्ति होती है, उसके सारे मनोरथ सिद्ध होते हैं और साथ ही उसे एक अच्छी संतान की प्राप्ति भी होती है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version