बहुत ज्यादा आइसक्रीम खाने से हो सकती है परेशानी, इस तरह से है नुकसानदायक

बच्चे हों या बड़े आइसक्रीम हर किसी को पसंद होती है। खासतौर पर गर्मी के मौसम में आइसक्रीम के ढेर सारे फ्लेवर्स आपके गले को राहत के साथ आपकी टेस्ट बड्स को भी सुकून देते हैं। यही वजह है कि गर्मियां आते ही आइसक्रीम का लालच बढ़ जाता है और हर रोज आइसक्रीम की तलब हो जाती है। ऐसे में कई बार लोग ये भूल जाते हैं कि बहुत ज्यादा आइसक्रीम खाना सेहत को नुकसान भी पहुंचा सकता है। जानिए क्या है ज्यादा आइसक्रीम खाने के नुकसान?

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

क्यों नहीं खाना चाहिए ज्यादा आइसक्रीम ?

हर डेयरी प्रोडक्ट की तरह आइसक्रीम में भी फैट होता है। आधा कप आइसक्रीम में कम से कम 9 ग्राम फैट होता है। वैसे तो शरीर को जरूरत होती है कुछ मात्रा में फैट की। लेकिन, जरुरत से ज्यादा हानिकारक है।
आइसक्रीम में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा भी ज्यादा होती है। एक कप आइसक्रीम में 25 एमजी कोलेस्ट्रॉल होता है। तो ध्यान रखें कि आइसक्रीम का मात्रा इससे ज्यादा ना हो
आइसक्रीम में फैट के साथ-साथ शुगर भी अच्छा खासा होता है। शुगर की ज्यादा मात्रा लेने से खून में ग्लूकोज का स्तर बढ़ जाता है जिससे डॉयबिटीज का खतरा बढ़ सकता है। एक कप आइसक्रीम काफी है सेहतमंद जीवन के लिए।
बहुत ज्यादा आइसक्रीम खाना नुकसानदायक होता है। लेकिन, अगर आप सही मात्रा में आइसक्रीम का सेवन करते हैं तो ये आपके लिए काफी फायदेमंद भी हो सकता है।

rgyan app

ये हैं आइसक्रीम खाने के फायदे-

आइसक्रीम खाने से शारीरिक और मानसिक दोनों तरह की थकान दूर होती है
आइसक्रीम शरीर में ऊर्जा देने का भी काम करती है
मूड सही करने में फायदेमंद होता है आइसक्रीम

अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखलव राशिफल 21 मार्च 2021: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन
अगला लेखIND vs ENG : हार्दिक ने माना, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में हमने टीम इंडिया पर लगे इस बड़े दाग को धोया