पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान कर सकता है चुनाव आयोग

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों पर आज भारत चुनाव आयोग (Election Comission Of India) तारीखों का ऐलान कर सकता है. बता दें तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, असम और पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आयोग शुक्रवार को शाम 4.30 बजे प्रेस वार्ता कर सकता है.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

चुनाव आयोग के अनुसार तमिलनाडु में 24 मई, पश्चिम बंगाल में 30 मई, असम में 31 मई, पुडुचेरी में 8 जून और केरल में 1 जून 2021 को सरकार का कार्यकाल खत्म हो रहा है. तमिलनाडु में ई पलानीस्वामी में राज्य में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) की सरकार है.

rgyan app

चुनावी राज्यों में अभी किसकी सरकार?

बता दें पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के मुख्यमंत्रित्व में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है. इसके साथ ही केरल में पिनराई विजयन की अगुआई में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट की सरकार है. दूसरी ओर असम में सर्वानंद सोनवाल की अगुआई में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है.
वहीं पुडुचेरी में नारायणसामी के मुख्यमंत्रित्व में कांग्रेस की सरकार थी जो पिछले दिनो अल्पमत में आने के बाद गिर गई. फिलहाल राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू है. मालूम हो कि तमिलनाडु में 234, पश्चिम बंगाल में 294, असम में 126, पुडुचेरी में 30 और केरल में 140 सीटों पर चुनाव होंगे. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतhindi.news18.com
पिछला लेखआजाद की विदाई के बाद कांग्रेस में फिर बगावत की तैयारी, अब जम्मू बनेगी बागियों की युद्धभूमि
अगला लेखमनुष्य को हर कीमत पर स्वीकार कर लेनी चाहिए ये एक चीज, तभी मिलेगी मन को शांति