Home राजनीति पंजाब के सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर ED की छापेमारी

पंजाब के सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर ED की छापेमारी

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की बड़ी कार्रवाई की है। ईडी पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे स​हित कई लोगों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। ईडी ने रेत माफिया भूपिंदर सिंह हनी से जुड़े परिसरों की तलाशी ली है। मंगलवार सुबह भुपिंदर सिंह हनी के घर समेत राज्य के 10 अलग-अलग ठिकानों की तलाशी ली गई। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर लिया है।

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में अवैध रेत खनन का मुद्दा अहम है। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इस मुद्दे को कई बार उठा चुके हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है और इससे जुडे कई लोगों की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि पंजाब के चुनाव में अवैध रेत खनन का मुद्दा गरम रहता है। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी सत्तारूढ़ दल कांग्रेस पर अवैध रेत खनन से जुड़े होने के आरोप लगा चुके हैं।

अमरिंदर सिंह ने आरोप लगाए थे कि कांग्रेस सांसदों के तार रेत के अवैध कारोबार से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा था कि अगर मैं नाम लेना शुरू करूंगा, तो मुझे ऊपर से शुरुआत करनी होगी। सिंह ने यह भी बताया था कि उन्होंने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी विधायकों के रेत के इस अवैध कारोबार में शामिल होने की जानकारी दी थी। कैप्टन ने बीते साल सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद चन्नी को प्रदेश की कमान सौंपी गई थी। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version