देखें नीले रंग का केला, वनीला आइसक्रीम जैसा है स्वाद

केले ज्यादातर लोगों को पसंद होंगे. हम सभी ने केले के काफी फायदे पढ़ें और सुने हैं.केला ऐसा फल है जो कच्चे और पकने दोनों रूपों में सेवन कर सकते हैं. जब केला कच्चा होता है तब उसका छिलका हरा होता है वहीं, जब केला पक जाता है तो उसका छिलका पीला हो जाता है. आपने पीले और हरे केले देखें होंगे, लेकिन क्या आपने कभी नीले केले के बारे में सुना है?

आपको बता दें, एक नीले रंग के केले पाए गए हैं जिसे ब्लू जावा केला (blue java banana) कहा जा रहा है. बिन बुलाए केले के लिए ब्लू जावा केला हाइब्रिड है – मूसा बाल्बिसियाना और मूसा डुमिनाटा.

बता दें, ओगिल्वी में फॉर्मर ग्लोबल चीफ क्रिएटिव ऑफिसर थाम खई मेंग ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करने के लिए कहा, “कैसे किसी ने कभी मुझे ब्लू जावा केले लगाने के लिए नहीं कहा? इस केले का स्वाद आइसक्रीम की तरह है. उन्होंने केले
केले की फोटो को भी शेयर किया, और यह देखने में काफी यूनिक लग रहा है. इसे ‘आइसक्रीम केला’ कहा जाता है.

rgyan app

अमेजोपेडिया के अनुसार, ये ब्लू जावा केले 15 से 20 फीट की ऊंचाई तक बढ़ सकते हैं और पेड़ के पत्ते चांदी-हरे रंग के होते हैं.

थाम खई मेंग के ट्वीट ने कई लोगों को अट्रैक्ट किया, जिसमें एक व्यक्ति ने कमेंट में किए हैं. कई लोगों का भरोसा नहीं हो रहा है कि नीले रंग के केले भी हो सकते हैं. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here