कोरोना के चलते इन फार्मा शेयरों पर आ सकता है उछाल! बाजार दिग्गज दे रहे हैं खरीदने की राय

कोरोना (Covid-19) की तीसरी लहर ने एक तरफ जहां कई कंपनियों की माली हालात खराब कर दी है तो वहीं कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जिनकी प्रोफाइल मजबूत हो रही है और आने वाले दिनों में और ज्यादा मजबूत होने की संभावना भी इनमें नजर आ रही है. जिसके चलते घरेलू शेयर बाजार (Share Market) में भारी उतार-चढ़ाव रहने की संभावना है. इस स्थिति में बाजार दिग्गज ट्रेडरों (Traders) औऱ निवेशकों (Investors) को स्टॉक स्पेशिफिक नजरिया बनाए रखते हुए फार्मा सेक्टर (Farma sector) के स्टॉक्स पर दांव लगाने की सलाह दे रहे हैं. बाजार दिग्गजों की राय है कि भारत और पूरी दुनिया में कोविड-19 के कहर के चलते फार्मा सेक्टर में निवेशकों का आर्कषण बना रहेगा और आगे इनके बैलेंसशीट में मजबूती आती दिखेगी. बाजार दिग्गजों की राय है कि Lupin, Cipla और Divis Lab के शेयरों में 3 महीने के नजरिए से अभी के अभी खरीद करें.

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

बाजार पर उतना प्रभाव नहीं

Profitmart securities के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि वर्तमान में बाजार पर कोरोना के बढ़ते मामलों का कोई खास असर देखने को नहीं मिल रहा है. किंतु हाल ही में आप विदेशी संस्थागत निवेशकों के व्यवहार पर नजर डालें तो वो भारतीय बाजार से पैसे निकालते नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि अगर कोविड-19 से जुड़ी कोई बड़ी नेगेटिव खबर आती है तो इसका भारतीय बाजारों पर बड़ा असर देखने को मिलेगा. ऐसे स्थिति में निवेशकों को सर्तकता बनाए रखने और स्ट्रिक्ट स्टॉपलॉस के साथ चुनिंदा क्ववालिटी शेयरों में ही पैसे लगाने की सलाह है. उन्होंने आगे कहा कि उस स्थिति मे जब भारत में नए कोरोना मामलों की संख्या 4 लाख को पार कर चुकी है निवेशकों को फार्मा सेक्टर पर फोकस करना चाहिए. उम्मीद है कि ये सेक्टर अगले 2 से 3 महीने में दूसरे सेक्टर की तुलना में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करेगा.

तीन महीने के लिए निवेश कर सकते हैं

अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि वर्तमान लेवल पर Lupin, Cipla और Divis Lab काफी अच्छे नजर आ रहे हैं. इनमें वर्तमान स्तरों पर 3 महीने के नजरिए से निवेश की सलाह है. इन शेयरों को लॉन्ग टर्म के नजरिए से भी पोर्टफोलियों में शामिल किया जा सकता है.

Lupin में आगे भी बढ़त की उम्मीद

Lupin पर बात करते हुए GCL securities के रवि सिंघल ने कहा कि ल्यूपिन में हाल ही में तेजी से बढ़त आती दिखी है. इसमें आगे भी बढ़त की उम्मीद है. वर्तमान लेवल पर इस शेयर में खरीदारी की जा सकती है. इसमें 1240 -1270 का लक्ष्य देखने को मिल सकता है. इस खऱीद के लिए 1122 रुपए का स्टॉपलॉस रखें.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

सिप्ला और डिविस लैब्स के लिए यह सलाह

Ravi Singhal ने सिप्ला और डिविस लैब्स पर बात करते हुए कहा कि सिप्ला में 844 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ 1044 रुपए के लक्ष्य के लिए वर्तमान लेवल पर खरीदारी करें. वहीं डिविस लैब्स पर इनकी 4,000 रुपए के आसपास 3922 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ 4270 – 4440 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीद की सलाह है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतhindi.news18.com
पिछला लेखVastu Tips: बुध और शुक्र हैं शनि ग्रह के मित्र, जानिए किन चीजों को नहीं रख सकते हैं साथ
अगला लेखलव राशिफल 08 मई 2021: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन