Home भारत मिल्खा सिंह को याद कर इमोशनल हुए फरहान अख्तर, पर्दे पर निभाया...

मिल्खा सिंह को याद कर इमोशनल हुए फरहान अख्तर, पर्दे पर निभाया था ‘फ्लाइंग सिख’ का किरदार

भारत के महान धावक मिल्खा सिंह का लगभग एक महीने तक कोरोना संक्रमण से जूझने के बाद चंडीगढ के अस्पताल में निधन हो गया। वह 91 वर्ष के थे। मिल्खा सिंह की बायोपिक ‘भाग मिल्खा भाग’ में उनका किरदार निभाने वाले अभिनेता फरहान अख्तर ने उनके देहांत के बाद सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा कि उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा है कि वो अब इस दुनिया में नहीं हैं।

फरहान अख्तर ने ट्वीट किया- ‘डियरेस्ट मिल्खा जी, मेरा एक हिस्सा अभी भी ये मानने से इनकार कर रहा है कि आप अब नहीं रहे। शायद यह जिद्दी पक्ष है, जो मुझे आपसे विरासत में मिला है। वह पक्ष जब वह किसी चीज पर अपना मन लगाता है, बस कभी हार नहीं मानता। और सच्चाई ये है कि आप हमेशा जीवित रहेंगे, क्योंकि आप एक बड़े दिल वाले, प्यार करने वाले, गर्मजोशी से भरे सीधे-सादे आदमी से ज्यादा थे। आपने एक विचार का प्रतिनिधित्व किया। आपने एक सपने का प्रतिनिधित्व किया। आपने प्रतिनिधित्व किया, कैसे कड़ी मेहनत कर ईमानदारी और दृढ़ संकल्प से व्यक्ति अपने घुटनों से उठकर आसमान को छू सकता है।’

अभिनेता ने आगे लिखा – “आपने हम सभी के जीवन को छुआ है। जो लोग आपको एक पिता और दोस्त के रूप में जानते हैं, उनके लिए ये एक आशीर्वाद था। मैं आपको पूरे दिल से प्यार करता हूं।”

फरहान की गर्लफ्रंड एक्टर-सिंगर शिबानी दांडेकर ने भी इंस्टाग्राम पर मिल्खा सिंह के साथ पुरानी फोटो शेयर कर उन्हें याद किया है। उन्होंने बताया कि वो मिल्खा सिंह और उनके परिवार से मिली थीं, जो उनकी शानदार मेमोरी है। उनके घर पर ढेर सारे मक्खन के साथ आलू के पराठे खाए थे। उन्होंने अपने दिनों के कई किस्से सुनाए थे। 

बता दें कि ‘भाग मिल्खा भाग’ फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी। इसका निर्देशन ओम प्रकाश मेहरा ने किया था। इस मूवी के जरिए मिल्खा सिंह की अनसुनी कहानी पर प्रकाश डाला गया था। ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। 

Exit mobile version