किसानों के रोड ब्लॉक के ऐलान के बाद एक्शन में पुलिस, दिल्ली-जयपुर हाइवे पर तैनात होंगे 2 हजार जवान

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन आज 16वें दिन भी जारी है. किसानों आज से आंदोलन को और भी तेज करने का अल्टीमेटम दिया है. कल दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर बैठक के बाद किसान नेताओं ने एलान किया है कि आज की बैठक में ये फैसला हुआ कि पूरे भारत में अब रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन शुरु किया जाएगा. आइए जानें 24 घंटे में 414 की गई जान.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत के मुताबिक अगर केंद्र सरकार हमारी 15 में से 12 मांगों पर सहमत है तो इसका मतलब है कि कानून सही नहीं हैं. किसान नेता तीनों कानूनों को रद्द करने पर ही अड़े हुए हैं. किसानों ने ऐलान किया है कि वह दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम करेंगे. इसे लेकर हरियाणा पुलिस अलर्ट हो गई है.

किसानों द्वारा जयपुर हाईवे एनएच-48 ब्लॉक करने के ऐलान के बाद भारी पुलिस बल की तैनाती की जा रही है. 2 हजार से अधिक पुलिस कर्मी एनएच-48 पर मोर्चा संभालेंगे. किसानों के साथ विभिन्न संगठनों द्वारा 12 दिसंबर को किए गए आंदोलन तेज करने के आह्वाहन पर जिला प्रशासन और पुलिस व्यवस्था मुस्तैद रहेगी.

rgyan app

गुरुग्राम पुलिस और जिला प्रशासन की चप्पे-चप्पे पर नजर रहेगी. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गई है. गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए तमाम तरह की एडवाइजरी और 2 हज़ार पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है. एसीपी हेडक्वार्टर उषा कुंडू की माने तो पुलिस की तैनाती की साथ-साथ शांति व्यवस्था भंग न हो इसके लिए खुफिया तंत्र को भी एक्टिव करके पैनी नजर रखी जा रही है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here