दिल्ली में किसानों का उपद्रव जारी, ITO पर ट्रैक्टर से पुलिसवालों को कुचलने की कोशिश

केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आज राजधानी दिल्ली में जमकर उत्पात मचाया। किसानों ने आईटीओ पर ट्रैक्टर से पुलिसकर्मियों के कुचलने की कोशिश की। किसानों के उपद्रव और हिंसा में कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। आटीओ के पास उस वक्त हंगामा और बढ़ गया जब तेज गति से ट्रैक्टर चलाकर उसे पुलिसकर्मियों को कुचलने की कोशिश की गई। इससे पहले दिल्ली के सभी बॉर्डर पर किसानों ने बैरिकेड को तोड़ दिया और तय रूट से अलग हटकर दिल्ली में दाखिल होने लगे। पुलिस ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो किसानों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

लुटियन दिल्ली की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज

आईटीओ पहुंचने के बाद लुटियन दिल्ली की ओर बढ़ने की कोशिश पर पुलिस के साथ भिड़ंत हुई। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। किसानों ने तय समय से पहले विभिन्न सीमा बिंदुओं से अपनी ट्रैक्टर परेड शुरू की। किसान अनुमति नहीं मिलने के बावजूद मध्य दिल्ली के आईटीओ पहुंच गए। प्रदर्शनकारी हाथ में डंडे लेकर पुलिस कर्मियों को दौड़ाते हुए दिखे। पुलिस ने भी लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया।

rgyan app

निर्धारित समय से काफी पहले शुरू की ट्रैक्टर परेड

किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी में अपनी पहली ट्रैक्टर परेड की शुरुआत दिल्ली पुलिस द्वारा निर्धारित समय से काफी पहले शुरू कर दी। दिल्ली के मुकरबा चौक पर लगाए गए बैरिकेड और सीमेंट के अवरोधकों को ट्रैक्टरों से तोड़ने की कोशिश कर रहे किसानों के समूह पर मंगलवार को पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। किसान संगठनों ने दिल्ली पुलिस को यह आश्वासन दिया था कि वह राजपथ पर आधिकारिक गणतंत्र दिवस परेड समाप्त होने के बाद ही ट्रैक्टर परेड शुरू करेंगे, लेकिन सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से किसानों ने अपने ट्रैक्टरों पर दिल्ली की ओर मार्च करना शुरू कर दिया है। अधिकारियों के अनुसार सुरक्षा कर्मियों ने किसानों को समझाने की कोशिश भी की और कहा कि राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के खत्म होने के बाद उन्हें दिल्ली में ट्रैक्टर परेड करने की अनुमति दी गई है, लेकिन वे नहीं माने और जबरन शहर में दाखिल होने लगे। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखLAC पर गणतंत्र दिवस मना रहे हैं जवान, देखिए रोमांच पैदा करने वाली वीडियो
अगला लेखफैटी लिवर बीमारी से बचने के लिए किचन में मौजूद इन मसालों को करें इस्तेमाल