Home स्वास्थ्य महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट हो गए हैं एक्सपायर तो फेंके नहीं ऐसे लाएं...

महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट हो गए हैं एक्सपायर तो फेंके नहीं ऐसे लाएं यूस में

हम अच्छा दिखने लिए अक्सर महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। शायद ही कोई ऐसी लड़की हो जिसके बैग में मेकअप किट देखने को न मिले, लेकिन अधिकतर ऐसा होता है कि प्रोडक्ट पूरा इस्तेमाल करने से पहले ही एक्सपायर हो जाते हैं और हम उनको फेंक देते हैं। ऊंची कीमतों की वजह से इन्हें फेंकना भी काफी तकलीफदेह होता है। कई मेकअप प्रोडक्ट्स तो रखे रखे भी खराब हो जाते हैं। आप उनका भी इस्तेमाल किसी ओर काम में इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप मेकअप प्रोडक्ट्स को एक्सपायर होने के बाद यूस में ला सकते हो तो जानते हैं इनके बारे में-

लिप बाम-

अगर आपके नाखून के पास की स्किन ड्राई हो चुकी है तो आप इसके लिए अपने पुराने लिप बाम का इस्तेमाल कर सकते हैं जो खराब हो चुका हो। इसके साथ ही एड़ियों को सॉफ्ट बनाने में भी इसका उपयोग कर सकती हैं। आप पुराने लिप बाम से अपने जूतों को चमकाने के काम भी ला सकती हैं। यही नहीं, अगर पैंट की जिप खराब हो तो उस पर लगाकर आप जिप को ठीक करने में भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

डियोड्रेंट-

कई लोग डियोड्रेंट का कभी कभी ही इस्तेमाल करते हैं जिसके चलते डियोड्रेंट एक्सपायर हो जाते हैं, जिसके बाद उनको इस्तेमाल में लाना नामुमकिन है। ऐसे में अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं। आप अपने एक्सपायरी डियो को रूम फ्रेशनर या टॉयलेट फ्रेशनर के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं।

आईशैडो-

आईशैडो की उम्र ज्यादा दिन की नहीं होती है, जिसके चलते ये जल्दी एक्सपायर हो जाते हैं, लेकिन अब इन्हें फेंकने की जरूरत नहीं है बल्कि आप इन्हें इस्तेमाल कर सकती हैं। ऐसे में आप अपने एक्सपायर्ड आईशैडो को नेलपॉलिश में डालकर नया शेड बना सकती हैं और इसे इस्तेमाल कर सकती हैं। आप इसे बनाने के लिए एक क्लीयर नेलपॉलिश लें और इसमें आईशैडो के पिगमेंट को डालकर अच्‍छी तरह से मिक्स करें। आप इसका इस्तेमाल कभी भी करें।

स्किन टोनर-

मेकअप को इक्वल बैलेंस में रखने के लिए हम स्किन टोनर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कई बार टोनर के एक्सपायर होने के कारण फेंकना पड़ता है, लेकिन अब आप अपने टोनर फेंकने के बजाय उसे घर के शीशे और मोबाइल की स्क्रीन को साफ करने के लिए इस्तेमाल में ला सकती हैं।

मस्कारा-

मस्कारा एक्सपायर होने के बाद आप इसे कई कामों में इस्तेमाल कर सकती हैं। यदि आपके आईब्रो ग्रे हो गए हैं तो उसे कलर करने में मस्कारे का उपयोग कर सकती हैं। दूसरी तरफ आप इससे अपने लिप का स्क्रब भी कर सकती हैं। इसके लिए पहले मस्कारे में एक बूंद नैचुरल ऑयल मिक्स कर लें और फिर स्क्रब करें। इससे स्किन स्मूद रहेगी।

मेकअप ब्रश-

मेकअप ब्रश के एक्सपायर होते ही हम इन्हें झट से फेंक देते हैं, लेकिन ऐसा इस बार जब हो तो आप उन्हें फेंके नहीं बल्कि उनका उपयोग कंप्यूटर का कीबोर्ड साफ करने के काम में लाएं। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version