Korean Skincare Routine: दमकती बेदाग त्वचा के लिए कोरियन लड़कियां अपनाती हैं ये स्किन केयर रूटीन, खास है चावल का फार्मूला

कोरियन स्किन केयर रूटीन के बारे में शायद आपने सुना हो। बेदाग, निखरी हुई आइने जैसी चमकती हुई त्वचा जिससे उम्र का पता ही नहीं चलता है। ऐसी स्किन हमें बहुत ज्यादा आकर्षित करती है। उनकी स्किन केयर रूटीन की सबसे अच्छी बात यह होती है कि वह विभिन्न तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल न करके किचन में मौजूद चीजों का इस्तेमाल करती हैं।

rgyan app

कोरियन लोगों की बेदाग त्वचा का सबसे बड़ा सीक्रेट है राइस वाटर या चावल का पानी। आपको बता दें कि चावल के पानी में बहुत सारे पोषक तत्व और मिनरल्स होते हैं जो आपको स्किन को हेल्दी रखने में मदद करते है। चावल का पानी बनाने के लिए एक बाउल में चावल लेकर उसमें पानी डालकर करीब 24 घंटे के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसे छान लें। आपका चावल का पानी बनकर तैयार है। चावल का पानी का इस्तेमाल आप स्किन केयर रूटीन के तौर पर कर सकते हैं। जानिए ऐसे ही कुछ स्टेप जिनका इस्तेमाल करके आप बेदाग निखरी स्किन पा सकते हैं।

पहला स्टेप- क्लीजिंग

एक बाउल में एक टीस्पून चावल का आटा, एक चम्मच मिल्क पाउडर या दूध और चावल का पानी डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से सर्कुलरमोशन में मसाज कर लें। इसके बाद चेहरे को धो लें।

दूसरा स्टेप-टोनिंग

2 चम्मच चावल को पानी में भिगोकर 24 घंटे के लिए रख दें। इसके बाद इन्हें छान लें। अब एक बाउल में 3 चम्मच चावल का पानी और 3-4 चम्मच ग्रीन टी का पानी डालकर मिक्स कर लें। इसे एक स्पे बोतल में भर लें और फिर अपने चेहरे पर लगा लें।

astrologi report

स्टेप तीसरा- मॉश्चराइजिंग

एक बाउल में एक चम्मच एलोवेरा जेल , चावल का पानी और 1 चम्मच ग्रीन टी का पानी डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। अब इसे चेहरे में लगाकर 2-3 मिनट हल्के हाथों से मसाज करे। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखSwaminarayan Jayanti 2021: स्वामीनारायण जयंती आज, जानें शुभ मुहूर्त, महत्व और पूजा विधि
अगला लेखदस्त की समस्या से हैं परेशान, बस बेल सहित करें इन चीजों का सेवन