बिना क्लीनअप और फेशियल के भी घर पर स्किन को बनाइए ग्लोइंग, मिलेगा पॉर्लर जैसा निखार

लॉकडाउन के दौरान पॉर्लर बंद होने से अगर सबसे ज्यादा कोई परेशान हैं तो वो महिलाएं हैं। न तो पॉर्लर जाकर वो अपना क्लीनअप करवा पा रही हैं और न ही फेशियल। ऐसे में अगर आप भी यही सोचकर परेशान हो रही हैं कि कैसे इस वक्त अपनी त्वचा का ख्याल रखें तो हम आपकी ये परेशानी चुटकियों में दूर कर देते हैं। इन पांच चीजों को रोजाना फॉलो करके आप लॉकडाउन में स्किन को ग्लोइंग बना सकती हैं। खास बात है कि ये सभी चीजें आपके घर में ही मौजूद हैं।

यह भी पढ़े: चमक उठेंगे हाथ पैर, इस तरह कीजिए दूध, टमाटर का इस्तेमाल…   

टोनर
रोजाना टोनर से अपनी त्वचा को साफ करें। ये चेहरे से गंदगी को हटाता है और चेहरे के पोर्स को टाइट करता है। जिसकी वजह से आपकी त्वचा देखने में अच्छी लगती है। 

पानी से बार-बार धोएं चेहरा
गर्मियों चेहरे को बार-बार धोना चाहिए। इससे चेहरे की गंदगी साफ हो जाती है। ये उन लोगों के लिए ज्यादा लाभकारी साबित होता है जिनकी त्वचा तैलीय है। तैलीय त्वचा वाले लोगों के चेहरे पर अक्सर पिंपल्स निकल आते हैं। ऐसे में पानी से बार-बार चेहरा धोने से पिंपल्स होने का खतरा भी कम रहता है। 

एलोवेरा जेल 
एलोवेरा बहुत ही गुणकारी होता है। इसलिए क्रीम की बजाय इसे चेहरे पर रोजाना लगाएं। ये न केवल चेहरे पर निखार लाता है बल्कि त्वचा को नमी और पोषण देने का काम करता है। 

मुल्तानी मिट्टी को लगाएं
मुल्तानी मिट्टी चेहरे को ठंडक देती है। इसमें मैग्नीशियम क्लोराइड होता है जो त्वचा को कई परेशानियों से निजात दिलाता है। रोजाना इसका इस्तेमाल करने से बचें। इसे हफ्ते में एक से दो बार लगाएं। ये तैलीय त्वचा वाले लोगों के लिए बड़ा ही फायदेमंद होता है। 

वैसलीन
चेहरे की तरह होठों को भी देखभाल की जरूरत होती है। गर्मियों में ज्यादातर लोगों के होंठ फटने लगते हैं। ऐसे में रोजाना होठों पर वैसलीन लगाएं। वैसलीन लगाने से होंठ फटने बंद हो जाएंगे।