पिंपल्स की परेशानी दूर करने में असरदार है आलू का रस, बस ऐसे करें इस्तेमाल

जब घर में कोई भी सब्जी ना हो और आलू हो तो किसी भी बात की चिंता नहीं रहती हैं। आप इस बात से समझ सकते हैं कि आलू को सब्जियों का राजा यूं ही नहीं कहते। लेकिन क्या आपको पता है आलू ना केवल सब्जी बनाने में इस्तेमाल होता है बल्कि इसका रस कई स्किन संबंधी समस्याओं को दूर करने में भी मदद करता है। आज हम आपको बताएंगे कि आलू का रस किस तरह से पिंपल्स की परेशानी को दूर कर सकता है।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

स्किन के लिए लाभकारी है आलू 

आलू में प्राकृतिक तौर पर ब्लीचिंग के गुण होते हैं। ये डेड स्किन सेल्स को कम करते हैं जिससे चेहरे पर चमक आ जाती है। इसके साथ ही चेहरे पर जमी गंदगी को भी दूर करने का काम करते हैं।

जानें पिंपल्स में कैसे असरदार है आलू

आलू में प्रचुर मात्रा में विटामिन सी, आयरन, रिबोफ्लेविन जैसे कई पोषक तत्व होते हैं। इसके साथ ही एंटी एजिंग गुण होते हैं जो कि चेहरे से पिंपल्स को दूर करने में मददगार है।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

पिंपल्स दूर करने के लिए ऐसे बनाएं आलू का पेस्ट

आलू का फेस पैक बनाने के लिए जरूरी चीजें

  • आलू का रस या फिर गूदा एक बड़ा चम्मच
  • टमाटर का रस या फिर गूदा एक बड़ा चम्मच
  • शहद एक चम्मच

आलू का फेस पैक बनाने की विधि

सबसे पहले आप आलू के रस और टमाटर के एक-एक चम्मच रस को मिला लें। अब इसमें एक चम्मच शहद को मिलाएं। इस पेस्ट को पिंपल्स वाली जगह पर लगाएं और सूखने तक लगा रहने दें। कुछ देर बाद पानी से चेहरा धो लें। इस पैक को चेहरे पर रोज या फिर कम से कम तीन से चार बार एक हफ्ते में लगाएं। ऐसा करने से आपको फर्क दिखने लगेगा। 

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखVastu Tips: घर की छत पर कोई भी फालतू सामान या कबाड़ न रखें, बन सकता है कलह का कारण
अगला लेखअब विधायक और सांसद नहीं बन सकेंगे शहरी सहकारी बैंकों के MD, RBI ने लगाई रोक