फेंगशुई वास्तु: घर में इस तरह रखें पिरामिड, वास्तु दोष दूर होने के साथ मिलते हैं कई लाभ

वास्तु शास्त्र के द्वारा घर या किसी भी स्थान की नकारात्मक ऊर्जा को सकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित करके लाभ प्राप्त किया जा सकता है। इसी तरह से चीनी वास्तु यानि फेंगशुई में भी ऐसी बहुत सारी चीजें हैं जिन्हें घर में रखने से आपकी कई तरह की परेशानियों और वास्तु दोष से छुटकारा मिलता है। वास्तु दोष से नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है जिसके कारण आपको पारिवारिक कलह, आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। फेंगशुई में पिरामिड को घर में रखने का बहुत महत्व माना गया है। इसे घर में रखने से आप वास्तु दोष और अन्य कई तरह की परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि इसे घर में किस तरह से रखकर परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

आप अपने घर में धातु या लकड़ी का बना पिरामिड रख सकते हैं। इसे घर में रखने से वास्तु दोष दूर होता है। यदि किसी का मन पढ़ाने में नहीं लगता है तो आपको पिरामिड रखना चाहिए। इससे पढ़ाई करते समय एकाग्रता बनी रहती है। पढ़ाई में एकाग्रता बढ़ाने के लिए पिरामिड रखना बहुत अच्छा माना जाता है।

शत्रु बाधा से परेशान हैं तो दक्षिण दिशा में पिरामिड रखना चाहिए। यदि आपका किसी प्रकार का मुकदमा अदालत में लटका हुआ है तो उसमें गति आती है। लेकिन पिरामिड त्रिकोण होता है इसलिए इसकी सही दिशा समझना बहुत ही जरूरी होता है। अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है।

rgyan app

पिरामिड के बारे में कहा जाता है कि यदि उसमें कोई चीज रखी जाए तो उसके गुणधर्म में परिवर्तन आ जाता है। अगर आपकी पाचन शक्ति सही नहीं रहती है, तो पानी को पीने से पहले उसके ऊपर पिरामिड रखें। माना जाता है कि इससे पाचन शक्ति बढ़ती है।

यदि आप यश-कीर्ति पाना चाहते हैं तो घर की पूर्व दिशा में पिरामिड रखना चाहिए। यदि आपके परिवार में किसी को गलत आदते लग गई हैं तो भी घर में पिरामिड रखने से लाभ मिलता है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतwww.amarujala.com
पिछला लेखAaj Ka Panchang: 1 जनवरी 2021 पंचांग- शुक्रवार को करें मां लक्ष्मी की पूजा, जानें शुभ और अशुभ समय
अगला लेख2021: नए साल पर भूलकर ना करें ये 10 काम, माने जाते हैं अशुभ