Fino Payments Bank IPO: 29 अक्टूबर को निवेशकों को मिलेगा मौका, जानिए इसके बारे में सबकुछ

इस साल शेयर बाजार में IPO की भरमार है और निवेशक इसके जरिए मोटा मुनाफा भी कमा रहे हैं. अगर आप भी बाजार से अच्छी कमाई का मौका तलाश रहे हैं तो अब आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. दरअसल, फिनो पेमेंट बैंक (Fino Payments Bank Ltd) का IPO 29 अक्टूबर को खुलकर 2 नवंबर को बंद होगा. इस आईपीओ में 300 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू होगा. इसके साथ ही ऑफर फॉर सेल में Fino Paytech Ltd 1.56 करोड़ शेयरों की बिक्री करेगी. इस स्टॉक की लिस्टिंग एक्सचेंजों पर 12 नवंबर को होगी.

गौरतलब है कि फिनो पेमेंट बैंक ने Blackstone, ICICI Group, Bharat Petroleum और IFC जैसे बड़े निवेशकों का निवेश है.

चलिए जानते हैं कंपनी के बारे में

Axis Capital, CLSA Capital, ICICI Securities and Nomura Financial advisory and Securities इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं. इस आईपीओ के फ्रेश इश्यू से मिले पैसे का इस्तेमाल कंपनी के टियर 1 कैपिटल बेस को बढ़ाने में किया जाएगा जिससे कि कंपनी की भविष्य की जरूरतों को पूरा किया जा सके. वित्त वर्ष 2021 में कंपनी का टियर 1 कैपिटल रेशियो 56.25 फीसदी था.

वित्त वर्ष 2021 में कुल आय

कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन पर नजर डालें तो वित्त वर्ष 2021 में कुल आय 791.03 करोड़ रुपये रही थी. जो कि इसके पिछले साल 691.40 करोड़ रुपये पर रही थी. इस अवधि में कंपनी का मुनाफा 20.47 करोड़ रुपये रहा था.

बता दें कि फिनो पेमेंट बैंक एक फिनेटक कंपनी है जो कई तरह के फाइनेंशियल प्रोडक्ट को उपलब्ध कराती है. कंपनी का कारोबार मुख्यत: डिजिटल और पेमेंट आधारित सेवाओं पर फोकस करता है. इस प्लेटफॉर्म के जरिए मार्च 2021 तक लगभग 43.49 करोड़ ट्रांजैक्शन हुए थे. इन सभी ट्रांजैक्शनों की कुल वैल्यू 1.33 लाख करोड़ रुपये थी. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतhindi.news18.com
पिछला लेखKarwa Chauth Moonrise Time: जानें करवा चौथ के दिन आपके शहर में किस समय दिखेगा चांद
अगला लेखदैनिक राशिफल 24 अक्टूबर 2021: कन्या राशि वालों को कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता, जानें अन्य का हाल