Flipkart ने फेस्टिव सेल में Amazon को दी जबरदस्त पटखनी, हर मिनट में बिके 1.5 करोड़ के स्मार्टफोन

इस साल के पहले फेस्टिवल सीजन बिक्री में फ्लिपकार्ट ने दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी एमेजॉन को जबरदस्त पटखनी दी है. ई-कॉमर्स कंपनियों ने एक हफ्ते में करीब 30 हजार करोड़ रुपये की बिक्री की है. इस दौरान हर मिनट में करीब 1.5 करोड़ रुपये के स्मार्टफोन बिक गये. आइए जानिए 1500 रुपये की शुरुआती कीमत में करें सी-प्लेन से सफर.

बिक्री का 90 फीसदी हिस्सा दोनों कंपनियों का

amazon_flipkart

फेस्टिव सीजन के पहले दौर की कुल ई-कॉमर्स बिक्री में करीब 90 फीसदी हिस्सा इन दोनों कंपनियों को ही हासिल हुआ है. फ्लिपकार्ट का हिस्सा करीब 68 फीसदी रहा है, जबकि एमेजॉन का करीब 32 फीसदी. गौरतलब है कि 16 अक्टूबर से लेकर 21 अक्टूबर तक दोनों कंपनियों ने ग्राहकों के लिए ​विशेष छूट वाले त्योहारी बिक्री की पेकशकश की थी.

rgyan app

फ्लिपकार्ट का बिग बिलियन डेज सेल 16 से 21 अक्टूबर चला था. Amazon का ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 17 अक्टूबर को शुरू हुआ था. Reach out to the best Astrologer at Jyotirvid.

30 हजार करोड़ की बिक्री

कंसल्टिंग फर्म Redseer की रिपोर्ट के अनुसार, इस बार फेस्टिवल सीजन के पहले सेल में ई-कॉमर्स कंपनियों की बिक्री 55 फीसदी बढ़कर 4.1 अरब डॉलर (करीब 30 हजार करोड़ रुपये) पहुंच गई. इस बार फिर सबसे ज्यादा बिक्री मोबाइल फोन की ही हुई है.

इस बार लगभग सभी सेगमेंट में ग्राहकों ने किफायती प्राइस रेंज वाले उत्पादों को तरजीह दी है. कोरोना के असर के बावजूद बिक्री में यह इजाफा प्रोत्साहित करने वाला है. इस बार ​टियर 2 और टियर 3 शहरों, ग्रामीण इलाकों में बिक्री का काफी बड़ा हिस्सा रहा है. और अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here