Flipkart खरीदेगी Aditya Birla Fashion में 7.8 प्रतिशत हिस्‍सेदारी, 1500 करोड़ रुपए में हुआ सौदा

आदित्‍य बिड़ला फैशल एंड रिटेल लिमिटेड के बोर्ड ने आज फ्लिपकार्ट इनवेस्‍टमेंट प्राइवेट लिमिटेड को प्रिफेरेंशियल आधार पर इक्विटी शेयर जारी करने को अपनी मंजूरी दे दी है। आदित्‍य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड ने बताया कि 205 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से फ्लिपकार्ट को 1500 करोड़ रुपए मूल्‍य के इक्विटी शेयर जारी किए गए हैं। इस सौदे के साथ फ्लिपकार्ट को आदित्‍य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड में 7.8 प्रतिशत हिस्‍सेदारी फुली डायल्‍यूटेड आधार पर मिलेगी। कंपनी ने अपने विभिन्‍न ब्रांड की बिक्री और वितरण के लिए भी कॉमर्शियल समझौता किया है। आइए जानिए Amazon ने किया संसद की संयुक्‍त समिति के सामने पेश होने से इनकार.

आदित्‍य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड के प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह कंपनियों की हिस्‍सेदारी घटकर 55.13 प्रतिशत रह जाएगी। आदित्‍य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि यह भागीदारी भारत की विकास क्षमता का प्रतीक है। यह भारत में अपैरल इंडस्‍ट्री के भविष्‍य में मजबूत क्षमता का भी परिचायक है। भारत की अपैरल इंडस्‍ट्री अगले पांच साल में 100 अरब डॉलर की हो जाएगी। तेजी और मजबूती से उभरते मध्‍यम वर्ग की बदौलत भारत में फैशन रिटेल दीर्घावधि वृद्धि की भरपूर संभावना है।

rgyan app

आदित्‍य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड इस सौदे से मिलने वाली राशि का इस्‍तेमाल अपनी बैलेंस शीट को सुधारने और अपनी विकास यात्रा को गति देने में करेगी। कंपनी ने कहा कि वह अपने मौजूदा कारोबार में जहां उसकी मजबूत मार्केट पोजीशन है वहां तेजी से विकास करेगी। Reach out to the best Astrologer at Jyotirvid.

फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ कल्‍याण कृष्‍णमूर्ति ने कहा कि आदित्‍य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड के साथ इस सौदे के जरिये, हम पूरे देश में विभिन्‍न रिटेल फॉर्मेट पर फैशन पसंद उपभोक्‍ताओं के लिए उत्‍पादों की विस्‍तृत रेंज को उपलब्‍ध कराने की दिशा में काम करेंगे। हम एबीएफआरएल के साथ मिलकर काम करेंगे और इसके मजबूत और व्‍यापक फैशन एंड रिटेल इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के साथ भारत में अपैरल इंडस्‍ट्री में मौजूद अवसरों का संपूर्ण दोहन करेंगे। और अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here