दिल्ली: पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव अस्पताल में भर्ती, की गई एंजियोप्लास्टी

भारत को पहला क्रिकेट विश्व कप जिताने वाले कप्तान और पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कपिल देव की एंजियोप्लास्टी की गई है. डॉक्टर्स के मुताबिक, कपिल देव की तबीयत अभी ठीक है. आइए आइए जानें अष्टमी और नवमी की सही तिथि.

जानकारी के मुताबिक, कपिल देव को कल रात को कुछ दिक्कत महसूस हुई थी. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और यहां उनके टेस्ट किए गए. कपिल एक-दो दिन में घर वापस आ सकते हैं.

आपको बता दें कि कपिल देव की उम्र 61 साल है, क्रिकेट से अलविदा कहने के बाद वो लगातार कमेंट्री करते हुए दिखाई देते रहे हैं. इसके अलावा कई टीवी शो में भी कपिल देव को देखा जा सकता है.

कपिल देव के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सामने आने के बाद कई पूर्व क्रिकेटर्स की प्रतिक्रिया आने शुरू हो गई हैं. 1983 विश्व विजेता टीम के हिस्सा मदनलाल ने ट्वीट कर लिखा कि जब कपिल देव को कुछ दिक्कत महसूस हुई, तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर्स उनकी निगरानी कर रहे हैं और जल्द ही वो घर वापस आएंगे. हम सभी उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं.

rgyan app

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी ट्वीट कपिल देव के स्वास्थ्य के लिए चिंता व्यक्त की और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

भारत में क्रिकेट को घर-घर तक पहुंचाने में कपिल देव का बड़ा योगदान है. 1983 विश्वकप की जीत के बाद ही देश में क्रिकेटरों की एक नई खेप तैयार हुई. हरियाणा से आने वाले कपिल देव ने 1978 से लेकर 1994 तक भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेला और उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में होती आई है. Reach out to the best Astrologer at Jyotirvid.

कपिल देव ने अपने करियर में 131 टेस्ट मैच खेले, जिसमें पांच हजार से अधिक रन और 434 विकेट झटके. वहीं, सवा दो सौ वनडे में कपिल ने 3783 रन बनाए तो वहीं 253 विकेट भी लिए. और अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here