Home ज्योतिष दोष और उपचार Garuda Purana: हमेशा बस इस बात का रखें ध्यान, बने रहेंगे सौभाग्यशाली...

Garuda Purana: हमेशा बस इस बात का रखें ध्यान, बने रहेंगे सौभाग्यशाली और धनवान

हिंदू धर्म में गरुड़ पुराण का विशेष महत्व है। 18 महापुराणों में से एक इस पुराण में स्वर्ग, नर्क, पाप-पुण्य, मृत्यु के बारे में बताया गया है। इसके अलावा इसमें कई ऐसी नीतियां बताई गई है जो आपके जीवन की हर मुश्किल से दूर रखने में मदद करती है। गरुड़ पुराण में एक ओर जहां मौत का रहस्य बताया है वहीं दूसरी ओर जीवन के रहस्य छिपे हुए है।

गरुड़ पुराण के अनुसार अगर आप धनवान, अमीर और सुख-समृद्धि के मालिक बनाना चाहते हैं तो जरुरी है कि आप खुद को साफ-सुथरा रखने के साथ-साथ घर को भी साफ रखे।

गरुड़ पुराण के अनुसार जो व्यक्ति गंदे वस्त्र और घर को गंदा रखना है उसका सौभाग्य नष्ट हो जाता है। जिस घर में लोग गंदे कपड़े पहनते हैं उस घर पर कभी भी मां लक्ष्मी की कृपा नहीं होती है और उस घर पर हमेशा दरिद्रता का वास होता है।

देखा गया है कि जो लोग धन और सभी सुख-सुविधाओं से संपन्न है लेकिन फिर भी अगर गंदे कपड़े पहनते है तो धीरे-धीरे उनका धन नष्ट हो जाता है। इसीलिए कहा गया है कि अगर आप लक्ष्मी की कृपा पानी हैं तो खुद साफ सुथरे कपड़े पहने।

घर को शुद्ध, साफ-सुथरा करने के साथ-साथ सुंगधित धूप जरूर जलाएं। इससे महालक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version