Garuda Purana: बिल्कुल भी न करें ये 3 काम, पति-पत्नी के रिश्तों में आ सकती है दरार

गरुड़ पुराण 18 पुराणों में से एक माना जाता है। इस शास्त्र के आचारकांड में नीतिसार अध्याय है। जिसमें एक मनुष्य के जीवन में आने वाली परेशानियां और सुखी जीवन जीने के लिए काफी नीतियां बताई गई हैं। इसी नीतिसार में कुछ ऐसी बातें बताई गई है जिन्हें बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

गरुड़ पुराण की आचार संहिता की नीतियां के अनुसार कुछ बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए जिससे घर पर शांति बनी रहें। इसके साथ ही पति-पत्नी के बीच दरार का कारण बन सकता है।

घर पर कबाड़ होना

अगर आप चाहते हैं कि घर में शआंति बने रहें तो घर पर इकट्ठा फालतू समान तुरंत निकालकर फेंक दें। घर पर इकच्ठा बेकार फर्नीचर, जंग लगा लोहा, बिना ताले की चाभियां आदि आपके घर पर नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करते हैं। जिससे घर की शांति भंग हो जाती हैं।

घर का वातावरण रखें शुद्ध

घर में दूषित वातावरण होने से परिवार के हर सदस्य के जीवन पर बुरा असर पड़ता है। इसके साथ ही पति-पत्नी के रिश्तों पर भी दरार का कारण बन सकता है। इसलिए जरुरी हैं कि आप अपने घर की सुख-शांति के लिए घर को साफ सुथरा रखें। सुबह उठकर स्नान करके पूजा पाठ करे। इसके साथ ही घर पर धूप-दीप जलाए। इससे आपके घर सकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी।

rgyan app

रात को जूठे बर्तन न धोना

कई लोगों की आदत होती हैं कि रात को डिनर करने के बाद बर्तन को यूं ही छोड़ देते हैं। लेकिन आपको बता दें कि ऐसा करने से आपके घर पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ जाता है। जिससे घर के लोगों के बीच एकता खत्म हो सकती हैं। जो आगे चलकर लड़ाई का कारण बन जाता है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखVastu Tips: वास्तु के अनुसार घर पर इस तरह रखें सही समान, हमेशा बनीं रहेगी सुख-शांति
अगला लेखसपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपको जल्द ही मिलने वाली है सुन्दर जीवनसंगिनी