Garuda Purana: इन 3 चीजों को बिल्कुल भी बीच में न छोड़े, अन्यथा जान-माल को होगा भारी नुकसान

हिंदू धर्म में कई ऐसे ग्रंथ हैं जिनमें लाइफ मैनेजमेंट के सूत्र बताए गए हैं। जिन्हें अपनाकर आप हर परेशानियों से छुटकारा पाकर आराम से जिंदगी जी सकते हैं। इन्हीं पुराणों में से एक है गरुड़ पुराण। गरुड़ पुराण 18 पुराणों में से एक माना जाता है। इस शास्त्र के आचारकांड में नीतिसार अध्याय है। जिसमें एक मनुष्य के जीवन में आने वाली परेशानियां और सुखी जीवन जीने के लिए काफी नीतियां बताई गई हैं।

rgyan app

गरुड़ पुराण नें कुछ ऐसी गूढ़ बातों के बारे में बताया गया हैं जिनका अनुसरण करके आप हमेशा बलवान बनेंगे रहेंगे। इस ग्रंथ में ऐसे ही कामों के बारे में बताया गया हैं जिन्हें कभी भी अधूरा नहीं छोड़ना चाहिए। इससे आने वाले समय में आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

बीमारी

अगर कोई व्यक्ति बीमार है तो उसे अपनी दवाओं के साथ-साथ आवश्यक परहेज जरूर करना चाहिए। जो लोग पूरी तरह से स्वस्थ नहीं होते हैं वह लोग बीच में ही दवा लेना बंद कर देते हैं। जिसके कारण आने वाले समय में यह बीमारी अधिक बढ़ सकती हैं। जो आपके लिए जानलेवा साबित हो सकता है।

आग

अगर किसी जगह आग लग जाए तो उसे पूरी तरह से ही बुझा देना चाहिए। अगर छोटी सी चिंगारी रह गई तो दोबारा आग लग सकती हैं। जिससे जान और माल दोनों का नुकसान हो सकता है।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

कर्ज

अगर आपने किसी से कर्ज लिया हैं तो उसे समय रहते अदा कर देना चाहिए। क्योंकि अगर इसे आपने समय पर नहीं चुकाया तो इसका ब्याज काफी बढ़ सकता हैं। जिसके साथ ही उधार लिए गए धन के कारण आपके रिश्तों पर भी दरार पड़ सकती हैं। इसलिए कोशिश करे कि उधार लिए गए पैसों को समय रहते चुका दें। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखShare Market: 500 अंकों की उछाल के साथ खुला सेंसेक्स, 15,100 के लेवल पर चढ़ा निफ्टी
अगला लेखIncrease Eyesight Naturally: नजर को कमजोर होने से बचाने के लिए कारगर हैं ये 8 उपाय, नेचुरल तरीके से बढ़ाएं आंखों की रोशनी