Home कोरोनावायरस उत्तर प्रदेश: 24 घंटे में सिर्फ 7 कोरोना मामले, बचे हें मात्र...

उत्तर प्रदेश: 24 घंटे में सिर्फ 7 कोरोना मामले, बचे हें मात्र 362 एक्टिव केस

लखनऊ. देश में एकतरफ जहां कोरोना वायरस की तीसरी लहर की बातें होने लगी हैं, वहीं देश में सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश से कोरोना को लेकर राहत भरे आंकड़े सामने आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोरोना वायरस के सिर्फ 7 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 18 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं, अब उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मात्रा 362 एक्टिव मामले बचे हैं।

उत्तर प्रदेश सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अनुसार कोरोना मरीजों की पहचान के लिए रविवार के दिन राज्य में 1.53 लाख से ज्यादा टेस्ट किए गए हैं और उसमें सिर्फ 0.01 प्रतिशत लोग ही पॉजिटिव मिले हैं। अबतक उत्तर प्रदेश में 7.07 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो चुके हैं। राज्य में कोरोना वायरस से रिकवरी की दर भी बढ़कर 98.6 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन सबसे मजबूत हथियार माना जा रहा है और अबतक उत्तर प्रदेश में 6.34 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। देशभर में अबतक सबसे ज्यादा वैक्सीन उत्तर प्रदेश में ही दी गई है। राज्य में एक करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज मिल चुकी है।

Exit mobile version