Happy New Year 2021: नए साल के आने से पहले जरूर करें ये काम, 2021 में नहीं होगी पैसों की तंगी

कोरोना काल में भयंकर संकट के दौर से गुजर रही दुनिया को नए साल से बड़ी उम्मीदें हैं. नव वर्ष में आर्थिक समृद्धि, उन्नति और परिवार में सुख शांत के लिए वास्तु शास्त्र (Vastu tips for 2021) में कुछ बेहद जरूरी उपाय बताए गए हैं. साल 2021 में प्रवेश करने से पहले ये वास्तु टिप्स आपका भाग्य चमका सकते हैं.

घर की साफ-सफाई- नया साल शुरू होने से पहले घर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें. खासतौर से मुख्य द्वार को साफ रखें और स्वास्तिक चिह्न जरूर बनाएं.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

घर लाएं ये शुभ चीजें- घर की दक्षिण पूर्व दिशा में क्रिस्टल बॉल रखना शुभ होता है. आप चाहें तो धातु का कछुआ या चांदी का हाथी भी घर में रख सकते हैं. ये चीजें घर की बरकत बढ़ाने का काम करती हैं.

तुलसी या मनी प्लांट- नए साल के मौके पर घर में किसी भी तरह का इंडोर प्लांट लगाना शुभ रहेगा. आप चाहें तो तुलसी या मनी प्लांट भी लेकर आ सकते हैं. इन पौधों का घर में रहना बेहद शुभ माना जाता है.

खाली न रहे पर्स-तिजोरी- साल के पहले दिन से ही अपने पर्स, बटुए या तिजोरी में थोड़ा बहुत धन जरूर रखें. पर्स या तिजोरी का खाली रहना अशुभ माना जाता है. तिजोरी या अलमारी के पास इत्र या झाड़ू भी कभी नहीं रखने चाहिए.

rgyan app

लाफिंग बुद्धा- नए साल के शुभ अवसर पर आप लाफिंग बुद्धा भी घर लेकर आ सकते हैं. इसे हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा की ओर रखें. घर में इसे रखने से धन की कभी कमी नहीं आती हैं.

दिशाओं को लेकर बरतें सावधानी- कुछ बातों को लेकर विशेष सावधानी बरतने की भी जरूरत है. घर की उत्तर दिशा में कोई भी अनावश्यक वस्तु न रखें. साल के पहले दिन घर की पूर्वोत्तर दिशा में पानी से भरा कलश और नारियल जरूर रखें. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here