Coronavirus Second Wave: डॉक्टर्स और नर्सों को दोबारा ट्रेनिंग दी जाएगी, डॉ. हर्षवर्धन ने दी जानकारी

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर को लेकर पैनिक हो रही स्थिति पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का बयान आया है। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोरोना को लेकर हालात बेकाबू नहीं हैं। देश में बढ़ते कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि देश में सिर्फ 1.75 प्रतिशत मरीज ही वेंटिलेटर पर हैं। देश में कोरोना की मृत्यु दर कम हो रही है। डॉ.हर्षवर्धन ने कहा कि डॉक्टर्स और नर्सों को दोबारा ट्रेनिंग दी जाएगी। टेली कंसलटेशन से देशभर के डॉक्टर्स को दोबारा ट्रेनिंग दी जाएगी। पीएम मोदी एक योद्धा की तरह लड़ रहे हैं।

astrologi report

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने कहा कि ‘आज सुबह तक 12,71,00,000 से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं। मृत्यु दर 1.18% है जो लगातार कम हो रही है। परसो देश में 1.93% लोग ICU बेड पर थे तो आज 1.75% हैं। परसो वेंटिलेटर पर 0.40% लोग थे आज भी इतने ही हैं।

rgyan app

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि परसो देश में ऑक्सीजन सपोर्ट पर 4.29% लोग थे जो आज 4.03% है। पिछले साल भी 80% से ज्यादा लोग होम आइसोलेशन में रहते थे। बहुत से ऐसे डॉक्टर हैं जो एम्स में दूसरे विभाग में काम करते होंगे। बहुत सी नर्सें भी होंगी जिन्होंने पिछले साल कोविड में सीधे तौर पर काम नहीं किया होगा। बहुत सी हमारी मैनपावर है जिनको ट्रेनिंग देकर हम आज कोविड के इलाज के लिए सक्षम बना सकते हैं। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखRam Navami 2021: 21 अप्रैल को राम नवमी, जानिए शुभ मुहूर्त, मंत्र और पूजा विधि
अगला लेखAaj Ka Panchang 21 April 2021: राम नवमी, जानिए बुधवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल