Health Vastu Tips : अच्छे स्वास्थ्य और बीमारियों से बचने के लिए जरूर अपनाएं ये वास्तु टिप्स

नियमित रूप से योग और ध्यान करें – उत्तर-पूर्व दिशा की ओर मुख करके नियमित रूप से योग और ध्यान करने से आप मानसिक रूप से स्वस्थ रहते हैं. इससे मानसिक तनाव दूर होता है.

उत्तर-पूर्व दिशा में पूजा करें – उत्तर-पूर्व दिशा में पूजा करने से सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है, तनाव कम होता है और आंतरिक शांति प्राप्त होती है. अगर आप कोई जाप करते हैं, तो इस दिशा की ओर मुख करके भी किया जा सकता है. ऐसा करना स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है.

हल्के रंगों का इस्तेमाल करें – घर में हल्के रंगों का इस्तेमाल करने से सेहत अच्छी रहती है. फर्नीचर, पर्दे, बेडशीट, कुशन आदि के लिए हल्के रंगों का चुनाव करना चाहिए. घर में गहरे रंगों के इस्तेमाल से बचना चाहिए.

मुस्कुराते हुए फोटो लगाएं – पूरे परिवार के अच्छे स्वास्थ्य के लिए घर के मुखिया या पूरे परिवार का मुस्कुराते हुए फोटो उत्तर-पश्चिम दिशा में लगाएं. इससे परिवार के सदस्यों के बीच सकारात्मकता बनी रहती है.

दवा को सही दिशा में रखें – अगर किसी व्यक्ति का घर में इलाज चल रहा है तो उसे अपनी दवा उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा में ही रखनी चाहिए. जल्द ठीक होने के लिए इस दिशा में ही कमरा होना चाहिए. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.tv9hindi.com
पिछला लेखआज का पंचांग, 13 फरवरी 2022: सूर्य की कुंभ संक्रांति आज, जानें शुभ-अशुभ समय एवं राहुकाल
अगला लेखपुराने और नए टैक्स स्लैब में कौन है बेहतर, किसमें मिलेगी ज्यादा छूट, जानिए पूरी डिटेल्स