हिंदू नववर्ष: 25 मार्च से हिंदू नववर्ष की शुरुआत, देखते है किन राशियों के लिए होगा यह बेहद खास

हिंदू नववर्ष विक्रमी संवत् 2077 का आगाज 25 मार्च बुधवार से हो रहा है। संवत् का आरंभ बुधवार को होने की वजह से इस वर्ष के राजा बुध होंगे। और इसके मंत्री चंद्रमा रहेंगे। राजा बुध के होने का परिणाम यह होगा कि इस संवत् के दौरान वर्षा अच्छी होगी। लोगों के अंदर धर्म-कर्म के प्रति जागरुकता बढ़ेगी। लोग व्यवहारिक बनेंगे और स्वास्थ्य के प्रति अधिक सजग दिखेंगे। व्यापारियों के लिए यह वर्ष निराशा में आशा की किरण जगाने वाला होगा। इनके अलावा शिक्षा, लेखन, चिकित्सा और कला जगत से जुड़े हुए लोग काफी प्रगति कर सकते हैं यानी उनके लिए अनुकूल माहौल बनेगा। जहां तक राशियों की बात है तो इस संवत् में शनि, गुरु, और राहु, केतु का प्रभाव समय-समय पर सभी राशियों के जीवन में उतार-चढाव लाएगा। आइए देखें आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा हिंदू नववर्ष 2077…

मेष
आपकी राशि के जातकों के लिए हिंदू नववर्ष का आरंभ बहुत खास होने जा रहा है। इस साल आपकी सभी समस्‍याएं दूर हो सकती हैं। नौकरीपेशा लोगों की तरक्‍की हो सकती है तो वहीं व्‍यापारियों को खासा लाभ होने की उम्‍मीद है। नवंबर में आपको अच्‍छा खासा लाभ होने की उम्‍मीद है। व्‍यापारियों को मुनाफा होगा, नौकरीपेशा की तरक्‍की होगी। मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। नवंबर के बाद का समस्‍य आपके अनुकूल है।

वृषभ
आपकी राशि वालों के लिए हिंदू नववर्ष का आगाज बेहद खास होने वाला है। इस साल आपके ऊपर शनिदेव की कृपा बनी रहेगी और उनकी मेहरबानी से आपके सभी काम पूरे होंगे। इस साल आपके घर में कन्‍या के विवाह का इंतजार खत्‍म होगा और अच्‍छी खबर सुनने को मिल सकती है। आप धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। आपके सभी रुके कार्य भी पूरे होंगे।

मिथुन
आपकी राशि के लोगों के लिए नववर्ष काफी सामान्‍य रहेगा और इस साल आपको शनि के अष्‍टम भाव में होने के कारण कई प्रकार की समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन गुरु के सातवें भाव में होने के कारण आपको बीच-बीच में समस्‍याओं से राहत भी मिलती रहेगी। गुरु की स्थिति के कारण आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। गुरु और शनि के उपाय करने से राहत मिलेगी।

यह भी पढ़े: भारत में 500 के करीब कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस साथ ही 10 लोगो की हुई मौत…

कर्क
आपकी राशि के लोगों के लिए नया संवत्‍सर बहुत शुभ और मंगलकारी रहेगा। इस साल शनि की स्थिति से आपकी आय में भी वृद्धि होगी। लेकिन गुरु की स्थिति इस वर्ष आपके लिए कम शुभ है। इस वजह से आपकी बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन गुरु के राशि परिवर्तन के बाद स्थिति में सुधार होने की उम्‍मीद है। अगर आप व्‍यापारी हैं तो आपके लिए आने वाला समय बेहतर हो सकता है।

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए नववर्ष बेहद शुभफलदायी साबित होगा। शनि आपके छठे भाव में हैं, इस कारण आपको मुकदमे में जीत के साथ शत्रुओं का नाश होगा। संतान की ओर से भी आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। वहीं राहु की स्थित‍ि के कारण आपकी आय में खासी वृद्धि हो सकती है और आपको नौकरी में प्रमोशन भी मिल सकता है। पिता की ओर से आपको इस साल मदद मिलेगी।

कन्‍या
कन्‍या राशि वालों के लिए नव संवत्‍सर बहुत ही शानदार रहने वाला है। इस साल आपके लिए ग्रहों के बहुत ही शुभ योग है। शनि के पांचवें भाव में और अपनी ही राशि में होने के कारण आपकी संतान के संबंध में सुख समाचार मिल सकता है। इस गोचर के प्रभाव से आपको प्रेम प्रसंग के मामलों में भी खासा लाभ मिलेगा। इस साल गुरु भी आपको कई प्रकार के लाभ दे सकता है। प्रॉपर्टी संबंधी किसी विवाद से इस साल आपको छुटकारा मिल सकता है।

यह भी पढ़े: लॉक डाउन की गिरफ्त में देश, जानिए लॉकडाउन से जुड़ी 6 बेहद अहम बातें

तुला
ग्रहों के योग के कारण हिंदू नववर्ष तुला राशि के जातकों के लिए कुछ उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है। शनि के चतुर्थ भाव में आने के कारण आपके ऊपर शनि की ढैय्या लग सकती है। इस कारण आपको नौकरी और व्‍यापार में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के कारण आपको कोई परेशानी हो सकती है। लेकिन गुरु के मकर में गोचर से आपकी परेशानियों का अंत हो जाएगा।

वृश्चिक
इस राशि के जातकों के लिए हिंदू नववर्ष बेहद शुभ रहने वाला है। इस साल आपकी राशि के लोगों पर शनि और गुरु दोनों का आशीर्वाद है। परिणामस्‍वरूप आपके पराक्रम में वृद्धि होगी और गुरु के प्रभाव से आपके लिए धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। इस साल आपकी आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में अधिक मजबूत होगी। आपके लिए यह वर्ष भाग्‍योदय वाला है।

धनु
आपकी राशि के जातकों के लिए यह साल मिलाजुला रहने वाला है। आपकी कमाई को होगी, लेकिन खर्च भी बेतहाशा होगा। गुरु के धनु राशि में रहने के कारण इस साल आपको नौकरी और करियर में भी खासा लाभ होगा। आप इस साल कहीं बड़े धार्मिक स्‍थल पर जा सकते हैं। ससुराल पक्ष से आपको किसी प्रकार की परेशानी हो सकती है। अपना ध्‍यान देने की खास जरूरत है।

यह भी पढ़े: भारत में 500 के करीब कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस साथ ही 10 लोगो की हुई मौत…

मकर
आपकी राशि के जातकों के लिए हिंदू नववर्ष थोड़ी समस्‍याएं लेकर आ सकता है। शनि, गुरु और केतु की दशा आपकी राशि पर लग रही है। इस वजह से आपके अंदर आलस्‍य बढ़ सकता है और आपको नौकरी या फिर घर से जुड़ी कुछ समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस ग्रहों के प्रभाव के कारण ही इस साल आपका खर्च भी बढ़ा रहेगा। परिवार में किसी वजह से अनबन हो सकती है।

कुंभ
आपकी राशि वालों के लिए यह साल कुछ परेशानियों वाला हो सकता है। आपकी राशि के लोगों पर शनि की साढ़ेसाती आरंभ होने वाली है। इस वजह से आपके खर्चों में बेतहाशा वृद्धि होगी। ले‍किन गुरु की कृपा से आपकी आय भी बनी रहेगी। मगर जहां गुरु ने राशि परिवर्तन किया तो आपके खर्चे बहुत बढ़ जाएंगे। यहां तक कि आपको कर्ज तक लेना पड़ सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि खुद को संयमित रखते हुए अपने खर्चों पर लगाम रखें।

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए हिंदू नव संवत्‍सर काफी अच्‍छा रहेगा। इस साल शनि और गुरु की स्थिति आपके लिए अच्‍छी रहने वाली है। जिसके प्रभाव से आपको खास धन लाभ होगा और आय के नए स्रोत भी बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके बॉस से आपकी ट्यूनिंग बनी रहेगी। वहीं परिवार के लोगों से भी पूरा सहयोग आपको मिलता रहेगा। आपका आत्‍मविश्‍वास इस साल चरम पर होगा और आपको सबके साथ अच्‍छा महसूस होगा।