Holi Upay 2022: आज होली पर करें ये 5 आसान उपाय, धन, संपत्ति एवं सौभाग्य में होगी वृद्धि

आज होली का त्योहार मनाया जा रहा है. होलिका दहन के अगले दिन रंगवाली होली खेलते हैं. होली के दिन हम अपने प्रियजनों के साथ रंग-गुलाल से होली खेलते हैं. अपने परिजनों, दोस्तों और शुभचिंतकों को बधाई एवं शुभकामना संदेश भेजते हैं. इस दिन लोग अपने घर पर आए मेहमानों को मिठाइयां और पकवान खिलाते हैं, रंग-गुलाल से होली का उत्सव मनाते हैं. होली के दिन संकटमोचन हनुमान जी (Hanuman Puja On Holi) की पूजा करते हैं. इस बार की होली शुक्रवार के दिन है, ऐसे में आप होली वाले दिन मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करके धन-संपत्ति प्राप्त कर सकते हैं. आइए जानते हैं होली पर किए जाने वाले ज्योतिष उपायों (Holi Astrology Tips) के बारे में.

होली पर किए जाने वाले उपाय

  1. आज होली के दिन माता लक्ष्मी को लाल गुलाब, कमल का फूल, लाल फूल, कमलगट्टा, सफेद बर्फी, बताशा या फिर कोई सफेद मिठाई, कुमकुम, गुलाल आदि अर्पित करें और पूजन करें. पूजा के दौरान कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें. फिर घी के दीपक से माता लक्ष्मी की आरती करें. माता लक्ष्मी के आशीर्वाद से आपके धन और संपत्ति में वृद्धि होगी.
  2. हरा रंग संपन्नता का प्रतीक है और इसका बुध ग्रह से भी संबंध है. आज होली पर आप हरे रंग और गुलाल का उपयोग करें. घर पर गमले में हरे पौधों को लगाएं. ऐसा करने से भी सुख, समृद्धि में बढ़ोत्तरी होती है. बुध ग्रह के मजबूत होने से बिजनस, करियर आदि में तरक्की मिलती है.
  1. होली पर संकटमोचन हनुमान जी की आराधना करें. उनको चमेली के तेल का दीपक जलाएं और सिंदूर का चोला चढ़ाएं. पूजा के समय हनुमान चालीसा का पाठ करें. बजरंगबली की कृपा से आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी. संकट दूर होंगे.
  2. होली के दिन आप माता लक्ष्मी के साथ गणेश जी की पूजा करें. गणेश जी को सुपारी, पान, लाल गुलाल के साथ मोदक और दूर्वा अर्पित करें. गणेश जी सुख और सौभाग्य के दाता हैं. उनके साथ माता लक्ष्मी की पूजा करने से स्थिर लक्ष्मी की प्राप्ति होती है. आप के जीवन में धन, वैभव की वृद्धि होगी.
  3. आज होली के अवसर पर श्रीयंत्र की पूजा करें. इसके अलावा पीपल के पेड़ की पूजा करें. पीपल के पेड़ में सभी देवी-देवताओं का वास होता है. उनकी कृपा से जीवन में सुख एवं सौभाग्य बढ़ता है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
स्रोतhindi.news18.com
पिछला लेखVastu Tips: इन व्यवसाय से जुड़े लोगों को होली पर करना चाहिए ऐसे रंगों का प्रयोग, मिलेगा लाभ
अगला लेखPetrol Diesel Prices Today: पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, देखें होली पर आपके शहर में क्‍या है तेल का भाव