शरीर के किसी भी हिस्से में पड़े मस्से को कुछ ही दिनों में गायब कर देगा ये मैजिकल तेल, जानिए बनाने की विधि

मस्से की समस्या अधिकतर लोगों को हो जाती हैं। आमतौर पर यह चेहरे, उंगलियों, हाथों, कोहनी, गर्दन और घुटने आदि में हो जाते हैं। कई बार चेहरे पर पड़ जाने के कारण आपकी खूबसूरती फीकी सी पड़ जाती हैं। मस्सा किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाते हैं लेकिन इनके होने से आपका लुक काफी प्रभावित होता है। ऐसे में आप लेजर ट्रीटमेंट के साथ-साथ न जाने क्या-क्या उपाय अपनाते हैं। आप चाहे तो घर पर ही नैचुरल तरीके से इस समस्या से निजात पा सकते हैं। आइए जानिए पुरुषों का प्रोस्टेट कैंसर.

ऐसे बनाएं ये मैजिकल तेल

आधा चम्मच सेब का सिरका
एक चम्मच अजवाइन का तेल (Oregano essential oil)
2 चम्मच लोबान का तेल (Frankincense essential oil)
2 बूंद लेमन एसेंसियल ऑयल
आधा चम्मच नारियल तेल

rgyan app

ऐसे बनाएं

एक बाउल में सेब का सिरका,अजवाइन और लोबान का तेल डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसमें नींबू ऑयल डालकर फिर से मिक्स करें। इसके बाद इसमें नारियल तेल डालकर अच्छी तरह से सभी सामग्री मिक्स कर लें। Reach out to the best Astrologer at Jyotirvid.

ऐसे करे इस्तेमाल

सुबह और रात को सोने से पहले एक कॉटन में अच्छी तरह से इस तेल को लगाकर मस्से में लगा लें। इसके ऊपर से बैंडेज लगा लें।

कैसे करेगा काम

सेब का सिरका में एसिड और प्रोबायोटिक गुण पाए जाते हैं जो मस्से को धीरे-धीरे अंदर से खत्म करने में मदद करता है। वहीं अजवाइन के तेल में कार्वैक्रोल और थाइमोल होते हैं, जिनमें एंटीवायरल गुण होते हैं। जो मस्सा हटानेवाला को सही मायने में काम करने में मदद करते हैं। वहीं लोबान के तेल में नैचुरल एंटीसेप्टिक और एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं। जो सूजन को करने में मदद करता है। इसके साथ ही नारियल के तेल में एंटीमाइक्रोबियल और एंटीफंगल गुण होते हैं जो मस्सों को कम करने में मदद कर सकते हैं। और अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here