दैनिक राशिफल 07 मार्च 2021: रविवार को है शुभ सिद्धि योग, सात राशि वालों को मुनाफा मिलने के संकेत

दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

मेष राशिफल

आज आपको अपनी नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में कुछ नए अधिकार दिए जा सकते है, जिनसे आपके शत्रु प्रबल होंगे, लेकिन आपक उनकी चिंता छोड़ कर आगे बढ़ना होगा और अपने कार्य पर ध्यान देना होगा। छात्रों की आज रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ती नजर आएगी। संतान के विवाह का प्रस्ताव आज प्रबल हो सकता है, जिसस शाम तक परिवार में खुशी मिलने का योग बनता दिख रहा है। परिवार के सभी सदस्यों को आज खुश देख कर आज आपके मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा।

वृष राशिफल

आज आपका शाम तक का समय आवश्यक सामानों की खरीदारी में व्यतीत होगा, जिसमें आपका धन भी अधिक व्यय होगा। आज घर परिवार में वृद्धजनों की बहसबाजी के योग भी बन रहे हैं, लेकिन बेहतर यही होगा कि आप बुजुर्गों से बात करते समय वाणी में मधुरता रखें और उनकी राय को अपनाएं, जिससे अपने भविष्य को उज्ज्वल बना सकें। आज आप अपनी संतान के भविष्य के लिए कुछ नई योजनाएं बनाएंगे। विद्यार्थियों को गुरुजनों का आशीर्वाद मिलेगा।

मिथुन राशिफल

आज आपको अपने विरोधियों व बाहरी लोगों से सतर्क रखना होगा क्योंकि वह आप को नुकसान पहुंचाने का हर संभव प्रयास करेंगे, इसलिए आपको अपने कार्य क्षेत्र में भी नजर गड़ाए रखनी होगी। समाज सेवा के लिए किए जा रहे कार्यों की आज सराहना होगी। आज आपको व्यापार के भागीदारों में पत्नी पक्ष का भी पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। यदि आपने किसी से उधार लिया हुआ है, तो वह आज आप खत्म कर सकते हैं, जिससे आप सुकून महसूस करेंगे।

कर्क राशिफल

आज आपको सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलने के भरपूर योग दिख रहे हैं, इसलिए आपसे प्रयासों को जारी रखे । आज शाम का समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ मंगल उत्सव मे व्यतीत करेंगे। मानसिक तनाव के कारण आज आपको कुछ अवरोध उत्पन्न होने के योग बन रहे हैं, इसलिए आपको किसी भी बात पर उलझने से बचना होगा अन्यथा आप को नुकसान उठाना पड़ सकता है। बहुत दिनों से आप जिस रुके वेतन की तलाश कर रहे थे, वह आज आपको प्राप्त होगा

सिंह राशिफल

आज आपको अपने कार्यकाल व नौकरी में अपने साथी लोगों की भावनाओं को पहचान कर उनके अनुसार चलने का प्रयास करना होगा, तो आपको असंतोष होगा, ध्यान रखें कभी कभी कभी कबार दूसरों की बात सुनने में कोई परेशानी नहीं है। बशर्ते उनकी बात सही हो।आज आप अपने व्यवसाय में टीम वर्क के जरिए काम करने से किसी गंभीर समस्या का हल निकालने में सफल रहेंगे। भाई बहनों के साथ आज रिश्ते में स्नेह बढेगा।

कन्या राशिफल

आपके कार्यकाल में भी अचानक से होने वाला परिवर्तन आपको आश्चर्य में डाल सकता है। आपकी नौकरी व कार्यकाल में महिला सहकर्मी से आपको भरपूर सहयोग मिलता दिख रहा है, लेकिन आपको उनके साथ वार्तालाप करते समय वाणी में विनम्रता बनाए रखनी होगी। शाम के समय किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है, जिससे आप अत्यंत प्रसन्न नजर आएंगे। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में चल रही समस्याओं को समाप्त करने में गुरुजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। मामा पक्ष से आपको लाभ मिलता दिख रहा है।

तुला राशिफल

आज का दिन आपके लिए महान पुरुषों के मेलजोल का होगा। कार्य क्षेत्र में होने वाली उलट-पुलट से आपको लाभ मिलने के भरपूर योग बन रहे हैं। आपके घर के पुराने लटके हुए कार्यों को करने के लिए आज का दिन शुभ है, इसलिए अपने कार्य में तेजी लाएं। यदि आज कोई संपत्ति खरीदना चाहते हैं, तो उसके सभी पहलुओं को सावधानीपूर्वक जांच लें, तभी आगे बढ़े। आर्थिक स्थिति की दिशा में किए गए प्रयास सफलता दायक रहेंगे। जीवनसाथी की इच्छा के अनुसार आज आप उनको कोई उपहार दे सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए सफलता दायक रहेगा। अलग से आज बिजनेस के सिलसिले में किसी की सलाह लेने की आवश्यकता पड़ सकती है, लेकिन बेहतर यही होगा कि ऐसे व्यक्ति की सलाह लें, जो आपके भरोसे वाला व्यक्ति हो। आज आप महिला मित्रों के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं। यदि घर में या कार्यक्षेत्र में कोई मामला चल रहा है, तो सभी उत्तरदयित्व को आज सफलतापूर्वक निभाएंगे, जिससे हर जगह आपकी सराहना होगी। संतान से आपको संतोषजनक समाचार सुनने को मिल सकता है।

धनु राशिफल

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आप अपनी कुछ देनदारियों से मुक्त हो सकते हैं। वहीं दूसरी ओर अपने कार्य क्षेत्र में जो सलाह दी हैं उनका स्वागत होगा, जिन्हें देखकर आप को सुकून मिलेगा। आज का दिन आप कुछ खरीदारी करने में व्यतीत कर सकते हैं, लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि अपनी जेब को ध्यान में रखकर ही खरीदारी करें ताकि अचानक से पैसों की जरूरत पड़े, तो आपको किसी से उधार ना लेना पड़े। जीवन में आज पत्नी की सलाह की आवश्यकता पड़ सकती है। सायंकाल का समय आज अपने घर वालों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे।

मकर राशिफल

यदि आपके भाई और बहन के विवाह संबंधी बातचीत हो रही है, तो वह आज चरम पर होगी। आपका कोई पूराने मित्र व रिश्तेदार आपके सामने आज अचानक से खड़ा हो सकता है। आपको किसी को भी उधार देने से बचना होगा क्योंकि भविष्य में उसके वापस आने की संभावना कम है। संतान की ओर से थोड़े चिंतित हो सकते हैं, लेकिन वह चिंता आपके पिताजी की सलाह से समाप्त होगी। अपने माताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योकि उसमे कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है। व्यापार के लिए दिन अच्छा रहेगा।

rgyan app

कुंभ राशिफल

आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। आज आपका सक्रिय राजनीति में भाग लेने का योग बन रहा है। धर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी, लेकिन कुछ धन भी व्यय होगा। विद्यार्थियों को अपने सीनियर से शिक्षा ग्रहण करने का अवसर प्राप्त होगा। निवेश करना चाहते हैं, तो उसमें आज आपको लाभ प्राप्त होगा। घर परिवार में आज कोई विवाद पनप सकता है, जिससे परेशान ना हो। वह शाम के समय समाप्त हो जाएगा। अपने मन की बात अपनी मांजी से बता सकते हैं, जिससे थोड़ा हल्का महसूस करेंगे।

मीन राशिफल

आज आपको कोई अपना खोया हुआ धन मिल सकता है। इसके अलावा आज अपनी मंत्रणा के कारण किसी कठिन समस्या का समाधान करने में सफल रहेंगे। परिवार के प्रति आप अपने दायित्वों को पूरा करने में सक्षम होंगे। आज शाम के समय आप किसी देवालय व मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं। वाहन चलाने से आज सावधानी बरतनी होगी क्योंकि वाहन में खराबी के कारण धन भी व्यय हो सकता है। यदि आप कोई संपत्ति खरीदना चाहते हैं, तो उसके लिए आज दिन उत्तम है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.amarujala.com
पिछला लेखAaj Ka Panchang 7 March 2021: जानिए रविवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल
अगला लेखVastu Tips: सोने को सफेद रंग की चीजों के साथ रखने से मिलेगा फायदा, लेकिन इन बातों का रखें खास ध्यान