सुबह उठते समय हो जाएं कुछ चीजों के दर्शन तो आपका दिन होगा बेहद खास

feng shui tips

सुबह के वक्‍त हों इन चीजों के दर्शन

हमारे लिए हर नई सुबह नई उम्‍मीदों के किरण लेकर आती है। जब हम रात की नींद के बाद सुबह सोकर उठते हैं तो हमारे मन में नई आशा और नई उमंग होती है। ऐसा भी माना जाता है कि दिन की शुरुआत अच्‍छी हो तो पूरा दिन अच्‍छे से बीतता है और आपके साथ सुब कुछ अच्‍छा ही होता है। प्राकृतिक रूप से या फिर संयोगवश सुबह के वक्‍त कई बार हमें कुछ ऐसी चीजों के दर्शन हो जाते हैं या फिर कुछ ऐसे संकेत मिलते हैं जिनका अर्थ अच्‍छा माना जाता है। इन चीजों के सुबह दिखने का अर्थ होता है कि आपका दिन अच्‍छा बीतेगा। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ बातें…

मकड़ी दीवार पर चढ़ते हुए

आप सुबह के वक्‍त नींद से जागें और आपको घर के अंदर या घर के बाहर दीवार पर या फिर कहीं और मकड़ी ऊपर की ओर चढ़ती दिख जाए तो यह आपकी तरक्‍की का संकेत है। सुबह के वक्‍त मकड़ी का इस तरह से दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है।

गाय आए आपके द्वार

अगर सुब‍ह के वक्‍त गाय आपके द्वार पर आकर रंभाए तो समझ लीजिए कि स्‍वयं लक्ष्‍मी माता चलकर आपके द्वार पर आईं हैं। ऐसे में गाय का सत्‍कार कीजिए और उसे कुछ खाने को रोटी या फिर पालक दें और गाय के चरणधूलि को अपने माथे से लगाएं।

कानों में पड़ी ऐसी आवाज

अगर सुबह उठने के बाद आपके कानों में कहीं से मंदिर के घंटे और घड़‍ियालों की आवाज पड़े तो इसे बहुत ही शुभ माना जाता है। यह संकेत है कि आपके ऊपर भी अब ईश्‍वरीय कृपा होने वाली है। आपके रुके पड़े काम अब पटरी पर आने लगेंगे। घर से नौकरी के सिलसिले में अगर कहीं जाएं तो आपको किसी के घर से पूजा की घंटी की आवाज सुनाई दे या फिर कोई व्‍यक्ति आरती गा रहा हो या फिर कहीं से हवन करने की ध्‍वनि आए तो इसे बहुत ही अच्‍छा माना जाता है।

पक्षियों की आवाज

अगर सुबह नींद से जागने के बाद आपके घर की मुंडेर पर कोई पक्षी आकर बैठे जैसे कबूतर, तोता या फिर चिड़िया तो इसे बहुत ही शुभ संकेत समझिए। इसका अर्थ है कि अब आपके अच्‍छे दिन शुरू होने वाले हैं। समझ लीजिए कि भगवान आपके घर प्रसन्‍न हैं और इन पक्षियों के रूप में अपने दूत भेज रहे हैं। घर में पक्षियों के लिए दाना चुगने और पानी की व्‍यवस्‍था जरूर रखें।

दिख जाए ऐसी महिला

अगर आप सुबह के वक्‍त किसी काम से बाहर निकलें और आपको लाल कपड़े पहने कोई सुहागिन महिला दिख जाए तो समझ लीजिए कि अब आपकी किस्‍मत भी चमकने वाली है। सुहागिन स्‍त्री के दर्शन होना बहुत ही शुभ माना जाता है।

ये चीजें भी मानी जाती हैं शुभ

सुबह सवेरे गोबर, सोना, तांबा, हरी घास देखना भी शुभ माना गया है। यह वस्तुएं आपको प्रकृति से जोड़े रखती हैं और आपका दिन शुभ बनाती हैं। इन वस्‍तुओं को शुभता के प्रतीक के तौर पर देखा जाता है और सुबह के वक्‍त इनका दिखना बहुत शुभ होता है।