आपके आस-पास घट रही घटनाओं से जानते हैं क्‍या होने वाला है भव‍िष्‍य में…?

प्रकृति देती है संदेश, समझ‍िए तो

वर्तमान कैसा भी हो लोग फिर भी भव‍िष्‍य को जानने की इच्‍छा रखते हैं। कभी हस्‍तरेखा शास्‍त्र के जर‍िए तो कभी टैरो के जर‍िए। लेकिन ख्‍वाहिश सभी की होती है कि हमें आने वाले वक्‍त में क्‍या होने वाला यह पता चल जाए बस। फिर चाहे वह अच्‍छा या खराब। अच्‍छा हुआ तो खुशी से इंतजार होगा आने वाले कल का। खराब हुआ तो वर्तमान में भव‍िष्‍य से निपटने की तैयारी कर लेंगे। आपको बता दें कि भव‍िष्‍य की ये बातें अगर आप जानना चाहते हैं तो प्रकृति के कुछ संदेशों को समझने का प्रयास करें। ये आने वाले वक्‍त से पहले ही उनकी दस्‍तक देने के लिए घटनों के रूप में आती हैं। जरूरत है तो बस इन्‍हें समझने की। यहां हम ऐसी ही कुछ घटनाओं के बारे में बता रहे हैं। आइए जानते हैं…

कोयल की आवाज सुनाई दे तो

ऐस्‍ट्रॉलजर प्रमोद पांडेय बताते हैं कि अगर कभी आपके घर की मुंडेर पर कोयल आकर बोलने लगे तो समझ लें कि आपका भव‍िष्‍य सुखद है। आने वाले वक्‍त में आपके लिए तमाम खुशियां छिपी हैं। ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक कोयल का घर की मुंडेर पर बोलना भाग्‍योदय और सुखी जीवन का संकेत है।

अचानक ही काली चींटियां द‍िखने लगें तो

अगर अचानक ही आपको घर की दीवार या फिर छत पर काली चींटियां द‍िखने लगे तो समझ लें कि आपके जीवन में कोई सुखद क्षण आने वाला है। ज्‍योतिष के मुताबिक यह आपकी सफलता की न‍िशानी है। जो कि किसी भी क्षेत्र में हो सकती है। फिर चाहे वह श‍िक्षा का क्षेत्र हो या फिर पर‍िवारी जीवन हो।

अगर सुबह-सवेरे द‍िख जाए नेवला तो

ज्‍योतिष शास्‍त्र में नेवला को भी शुभ माना गया है। कहते हैं कि अगर सुबह-सवेरे आपको नेवला द‍िख जाए तो समझ लें कि आपको अचानक ही धन मिलेगा। यह गुप्‍त धन या फिर आपको रुका हुआ धन भी हो सकता है। कुल मिलाकर नेवले का द‍िखना भव‍िष्‍य में धन प्राप्ति का शुभ संकेत होता है।

गाय का रंभाना सुनाई दे तो

प्रमोद पांडेय बताते हैं कि अगर किसी को गाय को रंभाना सुनाई दे और यह सुबह की बेला में हो। तो गाय को प्रणाम करें और धन्‍यवाद कहें कि उनकी कृपा से आपके जीवन में कुछ सुखद होने का पल आएगा। कहा जाता है कि यह किसी शुभ समाचार के आने की दस्‍तक होती है।

गुड़ खरीदता कोई व्‍यक्ति द‍िखाई दे तो

प्रमोद पांडेय बताते हैं कि ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक अगर आपको कोई ऐसा व्‍यक्ति द‍िखे जो गुड़ खरीद रहा हो तो यह भी अत्‍यंत ही शुभ संकेत होता है। इसका अर्थ होता है कि आपका कोई कार्य जो बहुत समय से अधूरा है। वह पूरा होने वाला है। या फिर आपने जो सोचा भी नहीं होगा। आपको वह लाभ मिलेगा।