International Women’s Day 2021: महिला दिवस पर अपनी मां, दोस्त और बहन को दें ये खास गिफ्ट्स, रिश्ते में बढ़ेगा प्यार

हर साल 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है. दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day 2021) को अलग-अलग तरीके से सेलिब्रेट किया जाता है. यह दिन महिलाओं के प्रति सम्मान और प्यार प्रकट करने का है और इस दिन का महत्व मह‍िलाओं को आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर पहचान द‍िलाना और महिलाओं की उपलब्धियों को मनाना है.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

महिला दिवस के खास मौके पर उन महिलाओं को तोहफे देकर स्पेशल महसूस करा सकते हैं, जो आपकी जिंदगी का अहम हिस्सा हैं और जिनके प्रति आप सम्मान व्यक्त करना चाहते हैं. आइए आपको बताते हैं इस खास मौके पर आप महिलाओं को कौन-कौन से उपहार दे सकते हैं.

  • ज्वैलरी
  • अक्सर कहा जाता है कि ज्वैलरी के बिना महिलाओं का श्रृंगार अधूरा रहता है. यही वजह है कि महिलाओं को ज्वैलरी पहनना बेहद पसंद होता है. अगर आप अपने दिल के करीब किसी महिला जैसे, मां, दोस्त, बहन को स्पेशल महसूस कराना चाहते हैं तो उन्हे पर्ल का नेकलेस या चंकी रिंग गिफ्ट कर सकते हैं.
  • ऑफिस के लिए खास तोहफे
    आजकल अधिकतर महिलाएं वर्किंग हैं और पुरुषों से कदम से कदम मिलाकर अपनी पहचान बना रही हैं. ऐसे में आप उन्हें उनके ऑफिस के लिए कुछ खास गिफ्ट जैसे लैपटॉप बैग दे सकते हैं या कोई पेन या नोटबुक दे सकते हैं.

कुछ स्पेशल डिश बनाएं
अधिकतर महिलाओं का ज्यादातर समय किचन में ही गुजरता है. ऐसे में जब कोई पुरुष उन्हें अपने हाथों से बनाकर कुछ खिलाता है तो ये उनके लिए सबसे ज्यादा स्पेशल होता है. आप भी इस बार इंटरनेट से कोई अच्छी डिश देखकर बना सकते हैं और अपनी जिंदगी में शामिल अहम महिलाओं को सरप्राइज़ देकर खुश कर सकते हैं.

  • हैंडमेड कार्ड बनाएं
    इस महिला दिवस पर अगर आप कुछ नए अंदाज़ में अपनी जिंदगी की अहम महिलाओं को खास महसूस कराना चाहते हैं तो उनके लिए अपने हाथों से हैंडमेड कार्ड बना सकते हैं. जब आप अपने हाथ से कुछ बनाते हैं तो उससे ज्यादा स्पेशल और खुशी का एहसास दुनिया का कोई कीमती तोहफा नहीं करा सकता है. इसलिए आप इस बार कुछ क्रिएटिव सोच सकते हैं.
rgyan app
  • मेकअप प्रोडक्ट्
    हर महिला को सजने-संवरने का काफी शौक होता है. आप चाहें तो अपनी महिला दोस्त, बहन या अन्य को मेकअप प्रोडक्ट्स उपहार के रूप में दे सकते हैं.

अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतkhabar.ndtv.com
पिछला लेखWest Bengal Elections: आज BJP में शामिल होंगे दिनेश त्रिवेदी, जेपी नड्डा दिलवाएंगे सदस्यता
अगला लेखAaj Ka Panchang 7 March 2021: जानिए रविवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल