हफ्ते का स्टॉक: कंपनियों की आय होगी मजबूत और इन शेयरों में मिल सकता है 41% तक का फायदा

पिछले हफ्ते भी शेयर बाजार एक नई ऊंचाई पर बंद हुआ है। यह लगातार 9वां हफ्ता था जब सेंसेक्स बढ़त के साथ बन्द हुआ है। इस दौरान कई शेयरों ने अच्छी बढ़त हासिल की तो कई शेयरों में गिरावट भी रही। आने वाले समय में भी अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद है। बस आप क्वालिटी वाले शेयरों में दांव लगाएंगे तो 40% तक का रिटर्न मिलेगा। आइए जानिए साप्ताहिक राशिफल

टोरंट फार्मा में करें खरीदारी

आनंद राठी फाइनेंशियल सर्विसेस के मुताबिक, निवेशकों को टोरंट फार्मा का शेयर खरीदना चाहिए। इसका लक्ष्य 3,080 रुपए है। कंपनी अगले कुछ सालों में अपने कर्ज को चुकाना चाहती है। इसका इबिट्डा 2020-23 के दौरान 13% CAGR की दर से बढ़ सकता है। इसका भारत में बिजनेस लगातार बढ़ रहा है। पहली छमाही में इसका कारोबार 4.5% बढ़ा है। कंपनी का क्रोनिक ब्रांड इसके कारोबार में अच्छा योगदान करता है।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

इसने हाल में नए प्रोडक्ट भी लांच किए हैं। इसका अमेरिकी बिजनेस वित्त वर्ष 2022 में ग्रोथ में लौट सकता है।

टीसीएस को 3,230 के लक्ष्य पर खरीदें

इसी ब्रोकरेज हाउस ने टाटा कंसलटेंसी सर्विसेस (टीसीएस) के शेयर को 3,230 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। कंपनी पिछले 5 सालों से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हाल में इसका शेयर 3 हजार के ऊपर रहा है। इसका मार्केट कैप 11 लाख करोड़ रुपए रहा है। वैश्विक अर्थव्यवस्था में चुनौतियों के बावजूद इस कंपनी ने मजबूत प्रदर्शन किया है। इसने ऑर्डर बुक में भी अच्छा काम किया है। आगे चलकर वैश्विक डिजिटल टेक्नोलॉजी के बारे में अनुमान है कि यह अगले पांच सालों में 20 पर्सेंट सीएजीआर की दर से बढ़त करेगा। इसमें क्लाउड, कस्टमर एक्सपीरियंस प्रमुख होंगे। टीसीएस के पास 8.6 अरब डॉलर का ऑर्डर बुक है।

एस्कॉर्ट के शेयर का लक्ष्य 1,423 रुपए

इसी ब्रोकरेज हाउस ने एस्कॉर्ट के शेयर को 1,423 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इस कंपनी के पास मजबूत रिटेल डिमांड लगातार बनी हुई है। हालांकि सप्लाई में दिक्कतों से इसकी बाजार हिस्सेदारी पर असर पड़ा है। 2020-21 की दूसरी छमाही में अनुमान है कि इसकी ग्रोथ 6 पर्सेंट रह सकती है। इसके पास 350 करोड रुपए का ऑर्डर बुक है।

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस का लक्ष्य 533 रुपए

एसएमसी ग्लोबल के सौरभ जैन कहते हैं कि एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के शेयर में 41 पर्सेंट का रिटर्न मिल सकता है। यह शेयर अभी 377 रुपए पर कारोबार कर रहा है। जबकि इसका लक्ष्य 533 रुपए का है। यह देश की बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों में से एक है। यह भारत के अलावा दुबई और कुवैत में भी काम करती है।

एलआईसी की होल्डिंग 40 पर्सेंट

कंपनी में एलआईसी की होल्डिंग 40 पर्सेंट से ज्यादा है। सितंबर तिमाही में इसने 12,443 करोड़ रुपए का लोन दिया है। इसमें 10 हजार 373 करोड़ रुपए व्यक्तिगत लोन दिया गया है। इसका कुल लोन पोर्टफोलियो 2 लाख 13 हजार 349 करोड़ रुपए का रहा है। इसमें रिटेल का हिस्सा 76.5 पर्सेंट है जबकि डेवलपर्स लोन का हिस्सा 7.2 पर्सेंट है।

rgyan app

एचजी इंफ्रा में मिलेगा 30 पर्सेंट का रिटर्न

एचजी इंफ्रा इंजीनियरिंग के शेयर को 286 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है। इसमें 30 पर्सेंट का रिटर्न मिल सकता है। यह शेयर अभी 220 रुपए पर कारोबार कर रहा है।। यह कंपनी इंफ्रा कंस्ट्रक्शन, डेवलपमेंट और मैनेजमेंट सेक्टर में काम करती है। इसका मेन बिजनेस इंजीनियरिंग प्रोक्यूरमेंट एवं कंस्ट्रक्शन (ईपीसी) का है।

6,440 करोड़ का ऑर्डर बुक

इसके पास 6,440 करोड़ रुपए का ऑर्डर बुक है। इसकी ज्यादातर साइट्स इस समय चल रही हैं। कंपनी को हाल में 80 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है। 2020-21 की पहले 6 महीने में इसे 1,990 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है। इसके कुछ प्रोजेक्ट इस समय पूरा होने के करीब हैं। कंपनी को उम्मीद है कि इसे अगले 3 महीनों में और अच्छे ऑर्डर मिल सकेंगे। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here