IPO से गुलजार होगी दिवाली, लेकिन ऑफर प्राइस पर रहेगा कंट्रोल

इन दिनों बाजार लिवाली से गुलजार है. निवेशक खूब कमाई कर रहे हैं. आईपीओ से भी निवेशकों को बेहतरीन मुनाफा हो रहा है. पिछले दो सालों ने बेरंगीन हो रही दीपावली इस बार निवेशक के लिए चमदार साबित होगी, क्योंकि दिवाली तक कई आईपीओ लॉन्च होने के लिए पाइप लाइन में हैं.

ऑनलाइन पेमेंट्स कंपनी ‘पेटीएम’ IPO के माध्यम से 16,600 करोड़ रुपये का फंड जुटाने की योजना बना रही है. पेटीएम के साथ ही फैशन से जुड़ी ई-कॉमर्स कंपनी ‘नायका’ की भी मार्केट रेगुलेटर SEBI की अनुमति मिलने पर दिवाली से पहले IPO लाने की योजना है.

हालांकि, मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि मार्केट की मौजूदा स्थिति को देखते हुए इन IPO का उचित प्राइस रखा जा सकता है.

हमारे सहयोगी मनीकंट्रोल ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि निवेशकों को आकर्षित करने के लिए पेटीएम 20 अरब डॉलर से कम के वैल्यूएशन पर विचार कर सकती है.

‘नायका’ के पब्लिक ऑफर में भी निवेशकों की अधिक दिलचस्पी हो सकती है. ‘नायका’ का टारगेट 5-6 अरब डॉलर के वैल्यूएशन का है.

इनके अलावा दिवाली से पहले डिजिटल पेमेंट्स कंपनी ‘मोबिक्विक’, इंश्योरेंस एग्रीगेटर ‘पॉलिसीबाजार’ की भी पब्लिक ऑफर लाने की योजना है.

astro

स्टॉक मार्केट के बड़े इनवेस्टर्स में शामिल राकेश झुनझुनवाला और वेस्टब्रिज कैपिटल के इनवेस्टमेंट वाली ‘स्टार हेल्थ इंश्योरेंस’ का IPO भी जल्द आ सकता है.

उधर बाजार की बात करें तो शेयर बाजार (Stock market) में केमिकल सेक्टर (Chemical stock) के शेयरों में जबरदस्त हलचल है. कई स्टॉक नई ऊंचाई पर पहुंच गए हैं. इन्हीं में एक है- आरती इंडस्ट्रीज (Aarti Industries) का शेयर. इस मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger stock) के भाव कल 4 अंकों में पहुंच गए और आज यह एनएसई (NSE) पर 1,071.55 रुपये के अपने नए लाइफटाइम हाई पर पहुंच गया.

इस केमिकल स्टॉक (Multibagger chemical stock) को 100 रुपये के भाव से 1000 रुपये तक का सफर करने में करीब 6 साल लगे. शेयर बाजार के जानकार अभी भी इस केमिकल स्टॉक पर बुलिश हैं और उनका कहना है कि अभी इस स्टॉक में और तेजी आनी बाकी है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतhindi.news18.com
पिछला लेखNavratri 2021: नवरात्रि का पहला दिन आज, जानिए मां शैलपुत्री की पूजा विधि, मंत्र और शुभ मुहूर्त
अगला लेखबढ़े हुए यूरिक एसिड को कंट्रोल करेगा पपीता, रोजाना ऐसे करें सेवन