Stock Market: ये पांच शेयर कर सकते हैं मालामाल, बाजार विश्‍लेषकों ने कहा- खरीदो

Stock Market Tips : बाजार में उतार-चढ़ाव जारी है. एक दिन बाजार नीचे जाता है तो दूसरे दिन ऊपर चला जाता है. बुधवार को भी दिन भर शेयर बाजार (Share Market) में उतार-चढ़ाव बना रहा. दिन के अंत में यह लाल निशान में बंद हुआ. निफ्टी 30.25 अंक गिरकर 17350 के नीचे बंद हुआ. वहीं, सेंसेक्स 145.37 अंकों की गिरावट के साथ 57996.68 पर क्लोज हुआ.

इस अस्थिरता में ऐसे स्‍टॉक ढूंढ़ना काफी मुश्किल काम है जो आगे अच्‍छा रिटर्न दें. आज हम आपके लिए ऐसे ही पांच शेयर लेकर आए हैं जिनमें बाजार विश्‍लेषक काफी संभावनाएं देख रहे हैं. एनालिस्‍ट्स इन शेयरों के भविष्‍य में अच्‍छा रिटर्न देने के दावे कर रहे हैं.

इंडिगो, रेटिंग : Buy, टारगेट प्राइस : 2,380 रुपए

बाजार के गति पकड़ने के साथ ही इंटरग्‍लोब एविएशन (IndiGO) के शेयरों में भी इस सप्‍ताह पुलबैक मूव नजर आया है. इकनॉमिक टाइम्‍स की एक रिपोर्ट के अनुसार, 5 पैसा डॉट कॉम के रुचित जैन ने इस स्‍टॉक को Buy रेटिंग देते हुए इसका टारगेट प्राइस 2,380 रुपए दिया है. विश्‍लेषकों का अनुमान है कि यह शेयर में शार्ट टर्म में रैली देखने को मिल सकती है. हाल ही में शेयर में बढ़ोतरी में वॉल्‍यूम साइज अच्‍छा रहा है जो इस बात का संकेत है कि स्‍टॉक में खरीददारी बढ़ी है. निवेशक इसे 2180-90 की रेंज में 3 से चार सप्‍ताह के शार्ट टर्म टारगेट 2290-2380 के लिए खरीद सकते हैं. निवेशकों को लॉंग पॉजीशन के लिए 2080 रुपए का स्‍टॉपलॉस रखना चाहिए.

एसआरएफ, रेटिंग : Buy, टारगेट प्राइस : 2,700 रुपए

कैपिटल वाया ग्‍लोब रिसर्च के विजय धनोतिया ने एसआरएफ (SRF) के शेयर को बाय रेटिंग देते हुए इसका टारगेट प्रयास 2700 रुपए दिया है. धनोतिया का कहना है कि एसआरएफ के शेयर में तेजी जारी है और यह बढ़ते क्रम में ट्रेडिंग कर रहा है. एसआरएफ को 2505 रुपए से ऊपर खरीदना चाहिए और 2330 रुपए का स्‍टॉप लॉस रखना चाहिए.

ट्रेंट, रेटिंग : Buy, टारगेट प्राइस : 1250

कैपिटल वाया ग्‍लोब रिसर्च के विजय धनोतिया ने ट्रेंट (Trent) के शेयर को भी बाय रेटिंग दी है. धनोतिया का कहना है‍ कि यह स्‍टॉक भी पॉजीटिव मोमेंटम बना रहा है. यह आगे भी जारी रहेगा. धनोतिया ने इसे 1100 रुपए से ऊपर खरीदेने की सलाह देते हुए इसका टारगेट प्राइस 1250 रुपए दिया है. निवेशकों को 1000 रुपए का स्‍टॉप लॉस इस स्‍टॉक पर रखना चाहिए.

बाटा इंडिया, रेटिंग : Buy, टारगेट प्राइस : 2250 रुपए

कैपिटल वाया ग्‍लोब रिसर्च के विजय धनोतिया ने बाटा इंडिया (Bata India) के शेयर को भी बाय रेटिंग दी है. धनोतिया का कहना है कि इस शेयर में अब अच्‍छा पॉजीटिव मोमेंटम बना है और यह आगे भी जारी रहेगा. उन्‍होंने बाटा इंडिया शेयर को 1900 रुपए के स्‍तर पर खरीदने की सलाह देते हुए इसका टारगेट प्राइस 2250 रुपए दिया है. निवेशकों को उन्‍होंने इस शेयर पर 1750 रुपए स्‍टॉपलॉस रखने की सलाह दी है.

आईटीसी, रेटिंग : Buy, टारगेट प्राइस : 260 रुपए

निफ्टीट्रिगर डॉट कॉम के फाउंडर मनीष शाह को आईटीसी (ITC) के शेयर में बहुत दम दिखता है. उनका कहना है कि लग रहा है कि इस शेयर में लो वोलेटिलिटी फेज गुजर चुका है. कुछ महीनों में यह शेयर 260 रुपए के स्‍तर को छू सकता है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतindia.news18.com
पिछला लेखAaj Ka Panchang 17 February 2022: जानिए गुरुवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल
अगला लेखVastu Tips: जानिए – किस दिशा में सीढ़ियां बनवाने से होता है लाभ?