Home शेयर बाजार ITC shares: 52 हफ्तों के हाई पर पहुंचा स्टॉक, क्या अभी आपको...

ITC shares: 52 हफ्तों के हाई पर पहुंचा स्टॉक, क्या अभी आपको इसमें करना चाहिए निवेश?

भारतीय शेयर बाजार में पिछले कुछ दिनों में सबसे चर्चा में कोई शेयर रहा है तो वो है आईटीसी. लंबे समय से यह शेयर एक ही प्राइस जोन में ट्रेड कर रहा था. लिहाजा आईटीसी पर सोशल मीडिया में मिम्स बनते थे कि ये कब चलेगा…

अब आईटीसी का शेयर चल निकला है या यू कहिए दौड़ना शुरू कर दिया है. ITC के शेयर मंगलवार को 3 पर्सेंट की तेजी के साथ अपने 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में दिन के कारोबार के दौरान आईटीसी के शेयर 242.35 रुपये पर पहुंच गए थे. आईटीसी में पिछले कुछ दिनों से निवेशक काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं. इसका नतीजा है कि पिछले एक महीने में स्टॉक के भाव 15 पर्सेंट चढ़ चुके हैं. इसमें से 12 पर्सेंट तेजी सिर्फ पिछले 4 दिनों में आई है.

मौजूदा स्तर पर आकर्षक

इस बीच निफ्टी के FMCG इंडेक्स में भी मंगलवार को तेजी देखी गई. एनालिस्टों का कहना है कि FMCG सेक्टर में रिकवरी और सिगरेट की दाम में बढ़ोतरी से आईटीसी के शेयरों में उछाल देखी जा रही है. आईटीसी के शेयर काफी लंबे समय से एक ही रेंज में ट्रेड कर रहे थे. हालांकि एक्सपर्ट्स का कहना है कि कंपनी अपने मौजूदा स्तर पर आकर्षक दिख रही है और इसमें और तेजी आ सकती है.

टारगेट प्राइस

इस बीच ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने स्टॉक पर बाय रेटिंग बरकरार रखा है और स्टॉक के लिए टारगेट प्राइस 245 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये कर दिया है. जेफरीज ने कहा, “जीएसटी काउंसिल की बैठक में सिगर और तंबाकू पर टैक्स में कोई बदलाव नहीं किया गया और न ही इनपर कोई अतिरिक्त सेस लगाया गया”.

बिक्री और आमदनी आने वाली तिमाही में बढ़ेगी

ब्रोकरेड फर्म ने कहा, “FMCG सेक्टर रिकवरी की राह पर है और हमारा अनुमान है कंपनी की सिगेरट बिक्री और आमदनी आने वाली तिमाही में बढ़ेगी”. ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि कंपनी के शेयरों में आए हालिया उछाल के बावजूद यह आकर्षक वैल्यूएशन पर ट्रेड कर रही है. यह स्टॉक 5 पर्सेंट यील्ड ऑफर कर रहा है. मंगलवार को आईटीसी के शेयर 3.34 पर्सेंट की तेजी के साथ 241.40 पर प्रति शेयर के भाव पर ट्रेड कर रहे थे. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version