Home राशिफल July Rashifal 2022 : इन 5 राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की...

July Rashifal 2022 : इन 5 राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, जानिए मेष से मीन राशि तक का राशिफल

जुलाई  राशिफल 2022 (July Rashifal 2022): नया महीना शुरू हो चुका है। ऐसे में जुलाई का महीना आपके लिए कैसा होगा और किन राशियों पर मां लक्ष्मी मेहरबान होंगी, किन राशियों को संभलकर रहना होगा, ये सारी जानकारी हमें दे रहे हैं एस्ट्रो फ्रेंड चिराग नाम से मशहूर चिराग दारूवाला। जो हमें बता रहे हैं कि मेष राशि से मीन राशि तक सभी राशियों का समय कैसा बीतेगा। चिराग दारूवाला भारत के मशहूर ज्योतिषी बेजान दारूवाला के बेटे हैं और उन्हें 12 साल से ज्यादा का अनुभव इस क्षेत्र में है। 

मेष राशि Aries (21 मार्च – 19 अप्रैल)

गणेश कहते हैं कि ग्रह चरागाह अनुकूल रहेगा। जातक विभिन्न गतिविधियों में संलग्न रहेंगे। सही समय पर सही निर्णय लेने से आपको सफलता मिलेगी। छात्रों के करियर से जुड़ी कोई समस्या सुलझने पर उत्साह बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों में भी आपका उचित योगदान रहेगा। काम के प्रति निर्णय लेने में थोड़ी परेशानी होगी। मन के अनुसार मनचाहा कार्य सफल नहीं होने पर मन कुंठित हो जाएगा। हार मत मानो और प्रयास करते रहो। विरोधी पक्ष आपको कुछ परेशानी दे सकता है। अजनबियों पर बहुत जल्दी भरोसा न करें। व्यावसायिक मामलों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। इस मेहनत का अच्छा परिणाम भी आपको मिलेगा। पारिवारिक और व्यावसायिक जीवन में सामंजस्य बनाए रखने के लिए प्रयास करने की आवश्यकता है। नकारात्मक गतिविधियों वाले लोगों के साथ न रहें।

वृषभ राशि Taurus (20 अप्रैल से 20 मई)

गणेशजी कहते हैं कि आपकी मुलाकात कुछ खास लोगों से होगी। आपको नई जानकारी मिलेगी और आप संचार के माध्यम से अपना काम पूरा कर पाएंगे। गलत गतिविधियों पर ध्यान दिए बिना अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहें। थोड़ी सी लापरवाही आपको लक्ष्य से भटका सकती है। अनावश्यक खर्च से परेशानी बढ़ सकती है। अपना वर्तमान बजट बनाए रखें। कानूनी विवाद में भी आप फंस सकते हैं। यातायात नियमों का उल्लंघन न करें। व्यवसाय से संबंधित गतिविधियों के लिए समय आपके पक्ष में है। कुछ नए प्रस्ताव मिल सकते हैं। विवाह में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। स्थिति को बचाना आपकी जिम्मेदारी होगी। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना जरूरी है।

मिथुन राशि Gemini (21 मई से 20 जून)

गणेशजी कहते हैं कि इस समय वर्तमान ग्रह स्थिति आपको अद्भुत शक्ति प्रदान करेगी। संपर्क के दायरे का विस्तार होगा जो भविष्य में फायदेमंद होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता से संबंधित कार्यों में सफलता मिल सकती है। कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताएं। यह आपको मानसिक शांति देगा। संपत्ति या वाहन को लेकर समस्या हो सकती है। Affiliate Business में सफल होने के लिए आपको भाग्य से अधिक की आवश्यकता होती है। फोन पर घूमने या दोस्तों के साथ घूमने में अपना समय बर्बाद न करें। वर्तमान समय में व्यवसाय में नवीनतम तकनीक से अवगत होना आवश्यक है, इसलिए अपने व्यवसाय प्रथाओं में थोड़ा बदलाव करने का प्रयास करें। कोई शुभ समाचार मिलने से परिवार का माहौल खुशनुमा और सकारात्मक रहेगा। सिरदर्द और तनाव आपकी कार्यकुशलता को प्रभावित कर सकते हैं।

कर्क राशि Cancer (21 जून – 22 जुलाई)

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आप अपनी जीवनशैली में थोड़ा सकारात्मक बदलाव का अनुभव करेंगे। आपके भीतर जोखिम उठाने वाली गतिविधि होगी जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। कुछ खास करने की कोशिश करते रहें। आपको सही सफलता मिल सकती है। जल्दबाजी न करें और किसी अनुभवी व्यक्ति से चर्चा करते रहें। योजना के अनुसार काम न करने से आपको नुकसान हो सकता है। खर्चा ज्यादा हो सकता है। वहीं आमदनी का कोई जरिया मिल सकता है इसलिए ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस महीने, व्यापारिक पार्टियों और विपणन गतिविधियों के विस्तार पर ध्यान दें। अभी नया काम शुरू करने का समय नहीं है। दाम्पत्य सुखी हो सकता है। घुटने और जोड़ों के दर्द की समस्या हो सकती है।

सिंह राशि Leo (23 जुलाई – 22 अगस्त)

गणेशजी कहते हैं कि पारिवारिक सुख-सुविधा से संबंधित वस्तुओं की खरीदारी हो सकती है। छात्रों की पढ़ाई और करियर से जुड़ी किसी समस्या का समाधान करने से आप तनावमुक्त महसूस करेंगे। कोई बड़ा निर्णय लेने का साहस भी रहेगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति को अपनी योजना का खुलासा करने से आपको सही सलाह मिलेगी। आपके बात करने का तरीका आपके किसी करीबी को स्पष्ट कर सकता है जिसका असर रिश्तों पर भी पड़ सकता है। आर्थिक तनाव बना रहेगा। इससे लागत में कटौती हो सकती है। छोटी-छोटी बातों पर परेशान होना आपके स्वभाव में रहेगा। महीने की शुरुआत में किसी को चुनौती मिलेगी। कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत और काबिलियत से भी आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। व्यापार के तनाव को अपने परिवार पर हावी न होने दें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कन्या राशि Virgo (23 अगस्त – 22 सितंबर)

गणेशजी कहते हैं कि शिक्षा से जुड़ी किसी भी बाधा को दूर करने के बाद छात्र फिर से अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे। किसी से अचानक मुलाकात से मन प्रसन्न होगा। संपत्ति को लेकर कोई विवाद सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया जाएगा। किसी पॉलिसी या संपत्ति में निवेश करने का सही समय है। रिश्तों के बीच संदेह और अंधविश्वास जैसी स्थिति संघर्ष की ओर ले जाने की संभावना है। किसी के बारे में जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। गलत कार्यों में समय खराब होने से मन कुंठित रहेगा। सावधान रहें कि इस समय अपना उत्साह न खोएं। व्यापार में कुछ लाभकारी स्थितियां बनेंगी। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। घर और व्यापार के बीच उचित तालमेल बना रहेगा। सेहत में थोड़ी सी सावधानी आपको स्वस्थ रखेगी।

तुला राशि Libra (23 सितंबर से 22 अक्टूबर)

गणेश कहते हैं कि आप कुछ राजनयिकों से मिलेंगे। लोकप्रियता के साथ-साथ जनसंपर्क की सीमाएं भी बढ़ेंगी। कुछ समय से रुका हुआ या अधूरा काम पूरा होगा। इस समय बस अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करते रहें। किसी संस्था से जुड़ने का अवसर मिल सकता है। नियमित दिनचर्या बनाए रखना आवश्यक है। योजना बनाने से पहले उनके बारे में गंभीरता से सोचें। नहीं तो कुछ गलतियां हो सकती हैं। वित्त गतिविधियों में किसी पर भरोसा करने से पहले चर्चा करें। कयाकिंग से संबंधित कार्यों को पूरा करने के लिए यह सुविधाजनक समय है। एक करीबी व्यापार यात्रा आपके लिए बेहतर भविष्य के द्वार खोल सकती है। घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। प्रेम अवसरों को विवाह में बदलने का योग बनता जा रहा है। थकान के कारण आपको कुछ मानसिक और शारीरिक तनाव का अनुभव हो सकता है।

वृश्चिक राशि Scorpio (23 अक्टूबर से 21 नवंबर)

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आप कई तरह के कार्यों में व्यस्त रहेंगे और सामाजिक सीमाएं भी बढ़ेंगी। प्रतिष्ठित लोगों के साथ जाना लाभप्रद रहेगा। कोई कीमती सामान खरीदना भी संभव है। विदेश जाने की कोशिश करने वालों के लिए यह एक अच्छा मौका हो सकता है। महीने की शुरुआत में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। नकारात्मक गतिविधियों वाले लोगों से दूर रहें, उनकी गलत सलाह आपको अपने लक्ष्य से भटका सकती है। घर में बड़ों की सलाह और मार्गदर्शन की उपेक्षा न करें। व्यावसायिक कार्यों के बेहतर रखरखाव के लिए अनुभवी व्यक्तियों की सलाह लेना उचित होगा। भाई-बहन के घर में आने से खुशी का माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना जरूरी है। गले के किसी भी संक्रमण को गंभीरता से लेने के लिए आपको कई बार कहा गया है।

धनु राशि Sagittarius (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

गणेशजी कहते हैं कि ग्रह स्थितियां अनुकूल हैं। अपना आत्मविश्वास और मनोबल बनाए रखें। आप अपने दृढ़ संकल्प के साथ सबसे कठिन कार्यों को पूरा करने की क्षमता रखेंगे। अगर आप कोई पूंजी निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो उसे तुरंत लागू करें। अपने आप पर यकीन रखो। दूसरों की बातों में आकर आप खुद को ठेस पहुंचा सकते हैं। महीने की शुरुआत में हर गतिविधि के प्रति सचेत रहना जरूरी है। आलस्य के चलते किसी भी काम को टालने की कोशिश न करें। दुविधा की स्थिति में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना उचित रहेगा। आप व्यापार में उचित क्रम बनाए रखने में सक्षम होंगे। पारिवारिक माहौल काफी सुकून भरा रहेगा। कब्ज और गैस के कारण दैनिक दिनचर्या बाधित हो सकती है।

मकर राशि Capricorn (22 दिसंबर से 19 जनवरी)

गणेशजी कहते हैं कि कुछ महीनों के बाद स्थितियां आपके पक्ष में बहुत अनुकूल रहेंगी। इसलिए मई का महीना शुरू होते ही अपनी दिनचर्या को दुरुस्त कर लें। आपका काम सही ढंग से होगा। जो लंबे समय से आपके खिलाफ हैं, वे अब आपके पक्ष में आएंगे। अधिक खर्च या उधार लेने से बचें। वहीं अगर आपने किसी से कोई वादा किया है तो उसे पूरा करना आपकी जिम्मेदारी है। कभी-कभी आत्मकेंद्रित होने और केवल अपने बारे में सोचने से करीबी रिश्तेदारों से कटुता आ सकती है। आपको अपने काम की गुणवत्ता को बेहतर बनाए रखने की जरूरत है। पति-पत्नी का एक-दूसरे के प्रति सहयोग से घर में सुख-शांति बनी रहेगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कुंभ राशि Aquarius (20 जनवरी से 18 फरवरी)

गणेशजी कहते हैं कि कुछ कठिनाइयों के बावजूद, आप अपनी सकारात्मक और संतुलित सोच के माध्यम से अपना रास्ता खोज लेंगे। परिवार में पिछले कुछ समय से चल रही गलतफहमियां आपकी मध्यस्थता से दूर होंगी। इस समय पैतृक संपत्ति से संबंधित किसी बात को लेकर भाइयों से विवाद होने की संभावना है। आप अपने उचित व्यवहार से स्थिति को बचा लेंगे। इस समय कोई नया निवेश करने से बचें। व्यक्तिगत समस्याओं और परेशानी के कारण आप व्यवसाय के स्थान पर अधिक समय नहीं बिता पाएंगे। दाम्पत्य सुखी रहेगा। वर्तमान परिवेश से स्वयं को सुरक्षित रखें।

मीन राशि Pisces (19 फरवरी से 20 मार्च)गणेशजी कहते हैं कि किसी धार्मिक स्थान पर जाने से आपको मानसिक शांति मिलेगी और आप फिर से तरोताजा महसूस करेंगे। सामाजिक या सामाजिक गतिविधियों में आपका विशेष योगदान रहेगा और आपकी पहचान भी बढ़ेगी। इस दौरान आप कई तरह की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। आपका ध्यान अनैतिक कार्यों की ओर आकर्षित हो सकता है। तो सावधान रहें। बेवजह बढ़ते खर्चे आपको परेशान करेंगे। व्यवस्था बनाए रखना आवश्यक है। जल्दबाजी और अति उत्साह चीजों को और खराब कर सकता है। व्यवसाय में सुधार के लिए अधिक प्रयास की आवश्यकता है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। अगर आपको त्वचा संबंधी कोई समस्या है तो भी लापरवाही न करें।

Exit mobile version