के. पारासरण हो सकते हैं राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष, जानिए बाकी संभावित सदस्यों के नाम

नई दिल्ली। राम मंदिर ट्रस्ट में कुल 15 सदस्य होंगे। इस ट्रस्ट के अध्यक्ष मशहूर वकील के. पारासरण हो सकते हैं। परासरण के अलावा इस ट्रस्ट में अयोध्या के पूर्व राज परिवार के राजा विमलेंद्र प्रताप मिश्रा, अयोध्या के ही होम्योपैथी डॉक्टर अनिल मिश्रा और कलेक्टर को ट्रस्टी बनाया गया है। इनके अलावा कामेश्वर चौपाल, स्वामी वासुदेवानंद सरस्वतीजी महाराज, स्वामी प्रसन्नातीर्थजी महाराज, परमानंद जी महाराज, गोविंद देव गिरि जी महाराज और महंत दिनेंद्र दास को ट्रस्ट में जगह दी गई है। 

देखिए वीडियो

बता दें कि आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में ऐलान किया था कि उनकी कैबिनेट से राम मंदिर ट्रस्ट को मंजूरी मिल गई है। उन्होंने कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए जो ट्रस्ट बनेगा उसका नाम ‘राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ होगा। लोकसभा में उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि मेरे दिल के बहुत करीब। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के 87 दिन बाद इसकी रूपरेखा तैयार हो चुकी है।

पीएम मोदी के इस बयान पर आम आदमी पार्टी ने आपत्ति भी जताई थी। दिल्ली के सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी (AAP) ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि पीएम द्वारा ‘राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ का ऐलान करना आचार संहिता का उल्लंघन है। लेकिन, चुनाव आयोग ने पीएम मोदी के बयान में कोई खामी नहीं समझी और कहा कि यह बयान आचार संहिता का उल्लंघन नहीं करता है।