हमें तीन करोड़ टीकों की आवश्यकता है, तीन महीने में पूरी दिल्ली को लगा देंगे वैक्सीन- केजरीवाल

देश में कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम चल रहा है। इस दौरान कोविड वैक्सीनेशन प्रोग्राम को सुचारू ढंग से चलाने में कई राज्यों की तरफ से वैक्सीन की कमी की बात कही जा रही है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस वार्ता कर कहा कि दिल्ली में वैक्सीन की बहुत ज्यादा कमी है, पड़ोसी राज्यों यूपी और हरियाणा के लोग भी राजधानी में वैक्सीन लगवाने के लिए आ रहे हैं, उन्हें भी दिल्ली की व्यवस्था काफी पसंद आ रही है। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली को वैक्सीन की तीन करोड़ डोज मिल जाएं तो वो तीन महीने में पूरी दिल्ली को वैक्सीन लगा देंगे।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

केजरीवाल ने कहा कि स्कूलों में टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है, खूब युवा आ रहे हैं और टीका लगवा रहे हैं, अभी 100 स्कूलों में ये व्यवस्था की गई है जो बढ़ा कर 250 से 300 स्कूलों में की जाएगी। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में मोटे तौर पर एक लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। बहुत सारे लोग हरियाणा और यूपी से वैक्सीन लगवाने दिल्ली आ रहे हैं। दिल्ली में वैक्सीन की बहुत कमी है। अगर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन मिल जाए तो 3 महीने में हम वैक्सीनेशन पूरा कर सकते हैं।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

उन्होंने कहा कि दिल्ली को तीन महीने में 2 करोड़ 60 लाख वैक्सीन और चाहिए। मोटे-मोटे तौर पर 80 से 85 लाख वैक्सीन हर महीने चाहिए। अगर ये हमें मिलते हैं तो डेली 3 लाख वैक्सीन लगाने होंगे। जो हम बड़े आराम से कर सकते हैं। हमने व्यवस्था कर ली है। उन्होंने कहा कि क्योंकि दिल्ली एनसीआर से लोग वैक्सीन लगवाने के लिए दिल्ली आ रहे हैं तो वैक्सीन की जरूरत थोड़ी ज्यादा पड़ेगी। अगर हमें पर्याप्त वैक्सीन मिल जाए तो तीन महीने में वैक्सीनेशन का काम पूरा कर देंगे। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here