बाजार से कमाई का है प्लान तो खरीदें 172 रुपये का ये शेयर, सिक्योरिटी हाउस ने दी खरीदारी की सलाह

शेयर बाजार (Stock Market) इन दिनों नई ऊंचाई को छू रहा है अगर आप बाजार की इस तेजी में कोई स्टॉक्स खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो खंबाटा सिक्योरिटीज (Khambhatta Securitues) ने अपनी नई रिपोर्ट में अनमोल इंडिया लिमिटेड (Anmol India Limited) के शेयर खरीदने की सलाह दी है. इस शेयर को 255 रुपये के टारगेट के लिए खरीदारी का ऑप्शन दिया है. वहीं, खबर लिखते समय अनमोल इंडिया का बाजार भाव 172 रुपये था. इसके अलावा कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 196 करोड़ रुपये है.

यह कंपनी NSE और BSE पर लिस्ट है. कंपनी का कारोबार आयातित कोयले की थोक आपूर्ति करना है, जो एंड-टू-एंड कोयला आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन समाधान की सुविधा देता है. कंपनी हाई जीसीवी कोयला (high GCV coal), यूएसए कोयला (USA coal), इंडोनेशियाई कोयला (Indonesian coal), सऊदी पेट कोक (Saudi pet coke) और यूएसए पेट कोक (USA pet coke) की आपूर्ति करता है, जो भारत में यूएसए कोयला बाजार का एक बड़ा हिस्सा है.

कंपनी के पास हैं 1000 से ज्यादा ग्राहक

कंपनी के ग्राहक की बात करें तो कंपनी के पास 1,000 से अधिक ग्राहक है, जिसमें हर साल लगभग 120 नए ग्राहक जुड़ते हैं, जबकि अधिकांश बड़े ग्राहकों के साथ लंबे समय से संबंध हैं. कोयले का एक थोक व्यापारी, कंपनी अंतरराष्ट्रीय बाजार से 1 लाख टन प्रति शिपमेंट की मात्रा में कोयले का आयात करती है क्योंकि यह आउटबाउंड शिपमेंट में 35 टन की मात्रा में ग्राहक साइटों को कोयले की डिलीवरी करती है.

भारत में 16 फीसदी है USA कोल में हिस्सेदारी

रिपोर्ट में कहा गया है कि 2013 में आयात लाइसेंस मिलने के बाद, कंपनी अब भारत में यूएसए कोयले में 16 फीसदी बाजार हिस्सेदारी रखती है. हाल ही में FY22 के Q1 में अनमोल ने इंडोनेशियाई कोयले का थोक आयात शुरू किया है. कंपनी का टेक प्लेटफॉर्म भी है, जिसे 2015 में लॉन्च किया गया था, इसे व्यक्तिगत ग्राहक स्तर पर मांग का पूर्वानुमान लगाने में सक्षम बनाता है.

क्या बोले कंपनी के MD

अनमोल इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और सीएफओ विजय कुमार ने कहा, “हम अटकलों से बचकर परिचालन जोखिम को कम करते हैं और इनबाउंड आपूर्ति (50 फीसदी से 60 फीसदी) का एक बड़ा हिस्सा अग्रिम रूप से बेचते हैं क्योंकि इसे डिस्पैच पोर्ट से भेज दिया जाता है.” विजय कुमार ने कहा, “हम व्यापारियों के साथ प्रभावी ढंग से बातचीत करने के लिए अपनी सौदेबाजी की शक्ति का भी उपयोग करते हैं ताकि उन्हें डॉलर के जोखिम को अधिकतम संभव सीमा तक पारित किया जा सके.”

क्या है कंपनी का टारगेट?

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में नई वस्तुओं को शामिल करते हुए भारत के भौगोलिक रूप से विस्तार करने की योजना बना रही है, जिससे मिड से लॉन्ग टर्म अवधि के लिए इजाफा होने की उम्मीद है. अनमोल ने हाल ही में इंडोनेशियाई कोयला 4200 जीएआर का प्रत्यक्ष आयात शुरू किया है क्योंकि यह आगे चलकर कोकिंग कोल और दक्षिण अफ्रीकी कोयले में प्रवेश करना चाहता है. यह कंपनी आने वाले सालों में नई वस्तुओं से कुल राजस्व का 20 फीसदी से 30 फीसदी उत्पन्न करने का लक्ष्य रखती है.

astro

रिपोर्ट में कहा गया है कि आयातित कोयले की उच्च मांग से प्रेरित होकर अनमोल को बिक्री और मुनाफे में अच्छी तेजी दर्ज करने की उम्मीद है क्योंकि कंपनी अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि मौजूदा स्तरों पर, स्टॉक काफी आकर्षक लग रहा है. यह शेयर 8.8x FY24E EPS पर ट्रेड करता है और इसने 13.0x FY23E EPS का लक्ष्य असाइन किया है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतhindi.news18.com
पिछला लेखVastu Tips: घर पर नहीं है तिजोरी या अलमारी तो इस दिशा में रखें पैसे, आर्थिक स्थिति रहेगी सही
अगला लेखGanesh Mahotsav 2021: यहां हैं देश के 10 प्रसिद्ध गणेश मंदिर, दर्शन से बप्पा बनाते हैं बिगड़े काम