दिल्ली में lockdown की तैयारी? थोड़ी देर में बड़ी बैठक, 12 बजे केजरीवाल करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से बुरा हाल है। राज्य में हर दिन कोरोना के नए मामले पुराने रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। राजधानी नई दिल्ली में कोरोना संक्रमण की वजह से हालात इतने खराब हैं कि अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और कई दवाईयों की कमी हो गई है। लगातार फैलते कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए दिल्ली सरकार आज एक बड़ी बैठक करने वाली है। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ कई वरिष्ठ अधिकारी शिरकत करने वाले हैं। राज्य सरकार से जुड़े सूत्रों की माने तो केजरीवाल सरकार इस बैठक में दिल्ली में लॉकडाउन लगाने के फैसले पर भी विचार करेगी। बैठक के बाद दिल्ली को लेकर लिए गए फैसलों को लेकर सीएम केजरीवाल दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देंगे।

astrologi report

कल केजरीवाल ने लिखा था पीएम को पत्र

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 100 से कम आईसीयू बिस्तर खाली बचे हैं। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बिस्तरों में से कम से कम 7,000 बिस्तरों को कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि अगले दो-तीन दिनों में दिल्ली सरकार यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, राधा स्वामी सत्संग ब्यास परिसर और स्कूलों में ऑक्सीजन की सुविधा के साथ 6,000 बिस्तरों का इंतजाम करेगी।
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि दिल्ली कोविड-19 रोगियों के लिए ऑक्सीजन की ‘‘अत्यंत कमी’’ का सामना कर रही है और आरोप लगाया कि दिल्ली का कोटा दूसरे राज्यों में “भेजा” जा रहा है। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल को भी पत्र लिखकर आग्रह किया कि वह दैनिक आधार पर 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की ‘‘निर्बाध’’ आपूर्ति सुनिश्चित करें और आपूर्तिकर्ता इनोक्स से ऑक्सीजन की 140 मीट्रिक टन आपूर्ति बहाल करें।

rgyan app

कल दिल्ली में मिले थे 25 हजार से अधिक नए मामले

दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 25,462 नए मामले सामने आए और संक्रमण की दर बढ़कर 29.74 प्रतिशत हो गई। संक्रमण की दर 29.74 प्रतिशत होने का मतलब है कि दिल्ली में लगभग प्रत्येक तीसरा नमूना संक्रमित पाया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 161 और मरीजों की मौत हो गई। इससे एक दिन पहले कोविड-19 के 24,375 नए मामले सामने आए थे और 167 मरीजों की मौत हुई थी। कल के बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में ये नए मामले सामने आने से राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या बढ़कर 8,53,460 हो गई है, वहीं मरने वालों की संख्या बढ़कर 12,121 हो गई है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखसाप्ताहिक राशिफल (19 से 25 अप्रैल) : जानिए इस सप्ताह किन राशियों के सितारे रहेंगे बुलंद
अगला लेखदिल्ली में रिकॉर्ड कोरोना मामले आने के बाद आज रात से अगले सोमवार तक सम्पूर्ण कर्फ्यू