Lockdown in Delhi: दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

देश की राजधानी नई दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया। इसकी घोषणा खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वर्चुअल माध्यम से एक प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है, बहुत ज्यादा कोरोना बढ़ गया है। हमने 6 दिन का लॉकडाउन लगाया था जो सोमवार सुबह खत्म हो रहा है, लॉकडाउन जरूरी था और एक तरह से अंतिम हथियार है। अभी भी कोरोना का कहर जारी है और कोरोना कम नहीं हो रहा है। इसलिए सबका मत यही है कि लॉकडाउन को और बढ़ाना चाहिए। इसलिए एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन को और बढ़ाया जा रहा है। लॉकडाउन अगले सोमवार सुबर 5 बजे तक रहेगा। संक्रमण की दर 36-37 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है, पिछले 1-2 दिन में कुछ कम हुई है और यह लगभग 29 प्रतिसत है। हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि इससे मुक्ति मिले।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी कम ऑक्सीजन पहुंच रही है, जो बड़ा चिंता का कारण है, हमारे अधिकारी मंत्री सभी लोग रात रात भर सप्लायर्स से ट्रक ड्राइवर से फोन करके कोशिश कर रहे हैं कि समय पर अस्पताल पहुंचे। सारी कोशिशें कामयाब नहीं हुई हैं, कई जगह हम फेल भी हुए लेकिन कई जगहों पर हम कामयाब हुए हैं। जो लोग भी ऑक्सीजन पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं उन सभी का धन्यवाद।

astrologi report


उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन कम है और उसका मैनेजमेंट जरूरी है, जिसके लिए कल से ठोस कदम उठाना चालू किया गया है। हमने एक पोर्टल बनाया है जिसमें ऑदेश जारी किए हैं कि हर 2 घंटे में ऑक्सीजन मैन्युफैक्चरर्स से लेकर अस्पताल तक अपनी ऑक्सीजन की पोजिशन बतानी पड़ेगी। ताकी सरकार को पता रहे कि कहां कमी आने वाली है। केंद्र से पूरा सहयोग मिल रहा है, दोनों सरकारें मिलकर काम कर रही हैं। आने वाले कुछ दिनों के अंदर यह अफरातफरी का आलम ठीक होना चाहिए ऐसी उम्मीद है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here