ममता बनर्जी फिर से लड़ेंगी विधानसभा चुनाव, नंदीग्राम में मिली थी हार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी ने हरा दिया था। हालांकि चुनावों में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की जीत हुई थी और ममता बनर्जी एक बार फिर से राज्य की मुख्यमंत्री बनी हैं।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

मुख्यमंत्री बने रहने के लिए उन्हें नए सिरे से विधायक का चुनाव जीतना होगा और इसके लिए उन्होंने अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर को चुना है। भवानीपुर सीट से मौजूदा तृणमूल कांग्रेस विधायक शोभनदेव चट्टोपाध्याय अपनी विधायकी से त्यागपत्र देंगे और ममता बनर्जी के लिए सीट छोड़ेंगे।

ममता बनर्जी पहले भी इस सीट से चुनाव लड़कर जीतती रही हैं लेकिन इस बार हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान उन्हें भारतीय जनता पार्टी ने नंदीग्राम सीट से शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी जिसे ममता बनर्जी से स्वीकार करते किया और भवानीपुर सीट के बजाय नंदीग्राम से चुनाव लड़ा, लेकिन शुभेंदु की लोकप्रियता की वजह से उन्हें नंदीग्राम में हार का सामना करना पड़ा।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

हाल में हुए चुनावों के दौरान भवानीपुर विधानसभा सीट पर शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने टीएमसी के प्रत्याशी के तौर पर बड़ी जीत प्राप्त की थी। शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भारतीय जनता पार्टी के रुद्रनील घोष को हराया था। शोभनदेव चट्टोपाध्याय को 77505 वोट प्राप्त हुए थे जबकि रुद्रनील घोष को 44785 वोट मिले थे। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here